अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार से आवारा पशुओं की समस्या पर स्पष्टीकरण मांगा

उत्तर प्रदेश लखनऊ
Spread the love

लखनऊ, छह नवंबर (ए) समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में आवारा पशुओं की समस्या पर सोमवार को राज्य की भाजपा सरकार से स्पष्टीकरण मांगा।.

अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पूछा, “छुट्टा पशुओं के लिए भाजपा सरकार स्पष्टीकरण दे : – भाजपा शासन में कितने लोग छुट्टा पशुओं की वजह से मारे गये या घायल हुए – छुट्टा पशुओं के कारण जिनकी मौत हुई, उनमें से कितनों को मुआवज़ा दिया गया और कितना दिया गया?

उन्होंने आगे पूछा, “जो गौशालाएं खोली गयीं हैं उनमें कुल कितने छुट्टा पशु हैं, गौशालाओं के काम का आंकलन कब किया गया और उसके क्या परिणाम निकले? अधिकतर गौशालाओं पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों के ख़िलाफ़ क्या कार्रवाई की गयी?”

यादव ने यह सवाल भी किया कि इस समस्या से निपटने के लिए नियुक्त किये गये अधिकारियों ने क्या किया। उन्होंने कहा ‘‘चुनाव के बाद इस समस्या का पंद्रह दिन में समाधान निकालने की जो बात की गयी थी वह वचन था या जुमला ?”

वर्ष 2022 के विधानसभा चुनावों के दौरान, भाजपा नेताओं ने सरकार बनने के 15 दिनों के भीतर, आवारा पशुओं की समस्या का समाधान निकालने का वादा किया था। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी उस चुनाव में इस समस्या का जिक्र किया था।

यादव ने अयोध्या से समाचार की एक रिपोर्ट भी पोस्ट की जिसका शीर्षक है, ‘‘छुट्टा घूम रहे 2500 यमराज ’’।