अजय राय की सुरक्षा की मांग को लेकर कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल आयुक्त से मिला

उत्तर प्रदेश वाराणसी
Spread the love

वाराणसी (उप्र), 28 फरवरी (ए) उत्तर प्रदेश कांग्रेस के वाराणसी जोन के प्रांतीय अध्यक्ष तथा पूर्व मंत्री अजय राय की कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को यहां पुलिस आयुक्त अशोक मुथा जैन से मिलकर राय के पूरे परिवार को सुरक्षा देने की मांग की।.

प्रतिनिधिमंडल ने आयुक्‍त को बताया कि पिछले दिनों प्रयागराज में जिस तरह से विधायक हत्याकांड के गवाह उमेश पाल के ऊपर हमला कर हत्या की गयी, उससे अजय राय की सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ी है।.

उन्होंने अधिकारी से कहा कि कांग्रेस, अजय राय और उनके परिवार की मुकम्मल सुरक्षा व्यवस्था चाहती है, जिनकी गवाही के कारण माफिया मुख्तार अंसारी को हाल ही में अदालत ने दंडित किया था।

कांग्रेस की शहर इकाई के अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे ने कहा, ”हम अपने लोकप्रिय जन नेता अजय राय की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं, क्योंकि मुख्तार अंसारी को कोई सजा अगर सम्भव भी हो पाई है तो वो अजय राय की गवाही के कारण ही संभव हो सकी है।”

उन्होंने कहा कि प्रतिनिधिमंडल ने उच्चतम न्यायालय के गवाह सुरक्षा अधिनियम का हवाला देते हुए अजय राय समेत उनके परिवार की मुकम्मल सुरक्षा की मांग की है।

अजय राय ने कहा कि अदालत ने उन्हें ए श्रेणी की सुरक्षा देने का आदेश दिया है जिसमें चार सुरक्षाकर्मी का प्रावधान है लेकिन जिला प्रशासन ने उन्हें सिर्फ एक गनर मुहैया कराया है।

राय ने आरोप लगाया कि चूंकि मैं सरकार के खिलाफ हमेशा आवाज उठाता हूँ, सरकार मेरे खिलाफ रोज फर्जी मुकदमे लादती जा रही है और प्रशासन पर दबाव डाल कर मेरे सुरक्षा की समुचित व्यवस्था नहीं कर रही है।

कांग्रेस शिष्टमंडल ने हाल ही में विधायक राजू पाल हत्याकांड के गवाह उमेश पाल की हत्या का हवाला देकर राय के लिये सुरक्षा की मांग की ।