अपनी करतूत व अवैथ संबंध को छिपाने के लिये सात साल के मासूम की हत्यारिन बनी कलयुगी मां,गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश हमीरपुर
Spread the love

हमीरपुर, 22 दिसम्बर एएनएस। अपनी करतूत व अवैथ संबंध की बदनामी से बचने के लिए महिला ने ही अपने सात साल के मासूम की गला दबाकर हत्या कर दी। अपने अवैध संबंध छुपाने के लिए वह अपने बेटे के गर्दन को पैर से इस कदर दबाया कि जब तक उसकी सांस नही दम गयी। यह घटना हमीरपुर के राठ इलाके की है जहाँ पुलिस ने चार दिन तक जांच के बाद जब हत्यारी मां को गिरफ्तार किया तो सहसा किसी को विश्वास नहीं हुआ। जबकि इस घटना का दोष मासूम के मामा ने उसके पिता पर मढ़ते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जानकारी के अनुसार
मवई गांव निवासी सुरेश राजपूत के पुत्र हिमांशु उर्फ रोहित (7) का शव 19 दिसंबर को पशुबाड़े में मिला था। हिमांशु अपने मामा के पुत्र के कुआंपूजन कार्यक्रम में शामिल होने गल्हिया गांव आया था। हिमांशु की मां सर्वेश कुमारी और पिता सुरेश के संबंध कई माह से खराब थे। जिसकी वजह से दोनों अलग-अलग रह रहे थे। शव मिलने के बाद पुलिस को सूचना मिली थी कि सुरेश को घटना वाली रात गांव में देखा गया था। तब से पुलिस सुरेश को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही थी।
इधर, सुरेश के पिता बहू सर्वेश कुमारी के चरित्र पर पहले दिन से उंगली उठा रहे थे। उनका कहना था कि बहू का अपने ही बहनोई के साथ करीबी रिश्ता है। इसी वजह से पति-पत्नी के रिश्ते खराब हो गए थे। लिहाजा पुलिस की शक की सुई मां सर्वेश कुमारी के भी ईद-गिर्द घूम रही थी। चार दिन की जांच में आखिरकार पुलिस को सर्वेश कुमारी के खिलाफ पर्याप्त सबूत मिल गए। कड़ाई से पूछताछ में उसने अपने पुत्र की हत्या करने की बात स्वीकार कर ली।
एसपी एनके सिंह ने बताया कि 18 दिसंबर को कुआंपूजन की रस्म के दौरान हिमांशु ने अपनी मां को बहनोई नरेंद्र कुमार के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया था। उसने नाना-नानी और मामा से शिकायत करने की बात कही तो सर्वेश कुमारी बौखला गई। राज खुल जाने के डर से उसने बेटे को फुसलाकर पशुबाड़े में बुलाया और उसका गला घोंट दिया था। पूछताछ में मां ने बताया कि वह तब तक अपने पुत्र के गले को पैर से दबाए रही, जब तक कि उसकी आखिरी सांस नहीं निकल गई। सर्वेश कुमारी को कोर्ट में पेश करने के बाद मंगलवार को जेल भेज दिया गया। एसपी ने इस घटना का सही खुलासा करने वाली पुलिस टीम एसएचओ राठ केके पाण्डेय, एसआई रामबदन यादव, यज्ञनारायण भार्गव, कांस्टेबल सविता सरोज, सुमित्रा, बृजेंद्र सिंह, उमाशंकर शुक्ला को पांच हजार रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है।