अपराध निरोधक समिति के प्रांतीय सहायक सचिव बने बने मयंक कुमार सिंह

उत्तर प्रदेश गाजीपुर
Spread the love

गाजीपुर,16 फरवरी (ए)। “कौन कहता कि आसमां में सुराख नहीं हो सकता, एक पत्थर तो दिल से उछालो यारों” इस कहावत को चरितार्थ किया है जिले के होनहार युवा मयंक कुमार सिंह ने। उनकी कर्तव्यनिष्ठा, ईमानदारी तथा अपराध निरोधक कार्यों में उत्कृष्ट प्रदर्शन को देखते हुए उत्तर प्रदेश अपराध निरोधक समिति के चेयरमैन डॉ. उमेश शर्मा के निर्देशानुसार उन्हें उ०प्र० शासन द्वारा संरक्षित व जेल मैन्युअल के अंतर्गत कार्यरत संस्था का प्रांतीय सहायक सचिव मनोनीत किया गया है।
उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले के शिवपूजननगर कालोनी के निवासी मयंक कुमार सिंह अपराध निरोधन के साथ ही साथ,कोरोना काल में उत्कृष्ट योगदान देने वाली टीम के नेतृत्वकर्ता तथा समाज हित के कार्यों तथा समाज व प्रशासन हित में अंजाम देने में अग्रणी भूमिका निभाते रहे हैं।
समिति के माध्यम से मयंक सिंह,जनहित में उ0प्र0 में पुलिस व प्रशासन का हरसंभव सहयोग करेंगे एवं उ0प्र0 को अपराध मुक्त करने में भी सहयोग प्रदान करेंगे। अब वे केंद्रीय कार्यकारिणी के निर्देशानुसार प्रदेश की समस्त जेलों का पर्यवेक्षण कर सकेंगे।
प्रांतीय सहा.सचिव नियुक्त होने पर मयंक कुमार सिंह ने कहा कि नये पद मिलने से हमारे कंधे पर और भी जिम्मेदारी आ गयी है। समिति ने हमारे उपर जो विश्वास जताया है, उसके अनुरूप मैं समिति के कार्यों को और तेज गति प्रदान करूँगा।
उन्होंने कहा कि वे पिछले कई वर्षों से अपराध को रोकने का कार्य कर रहे हैं और आगे भी प्रदेश में अपराध की रोकथाम हेतु सदैव तत्पर रहेंगे।

………..।।।।