अपहरण मामले में मुठभेड़ के बाद चार गिरफ्तार

राष्ट्रीय
Spread the love

चंडीगढ़, 23 मई (ए) हरियाणा पुलिस ने सोमवार को पानीपत जिले में गोलीबारी के बाद 27 साल के एक व्यक्ति को उसके चार अपहर्ताओं से छुड़ाने का दावा किया और इस सिलसिले में चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है ।

अपहरणकर्ताओं ने 80 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी। पुलिस ने इसकी जानकारी दी ।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि गोलीबारी के बाद तीन आरोपियों – भारत नगर निवासी नीरज उर्फ ​​बाबा, सैनी कॉलोनी पानीपत के सौरभ और उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के अंकुर – को गिरफ्तार किया गया है ।

उन्होंने बताया कि आरोपियों ने शनिवार को पानीपत की सैनी कॉलोनी निवासी नीरज का अपहरण कर लिया था ।

नीरज के भाई आशीष की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर अपहरणकर्ताओं को पकड़ने का प्रयास शुरू कर दिया ।

प्रवक्ता ने बताया कि आरोपी के बारे में जानकारी जुटाते हुए पुलिस की एक टीम मुजफ्फरनगर पहुंची ।

आशीष ने पुलिस को बताया कि उसके भाई को रिहा करने के लिए अपहर्ता 80 लाख रुपये की फिरौती मांग रहे थे ।

उन्होंने बताया कि पुलिस की एक टीम सोमवार की सुबह छाजपुर रोड पर नाले के पास पहुंची तो सूचना मिली कि मोहाली से राजाखेड़ी जा रही सड़क पर तीन से चार युवक अपराध करने की नीयत से चार पहिया वाहन चला रहे हैं ।

प्रवक्ता ने बताया कि आरोपियों ने पुलिस टीम पर फायरिंग भी की । इस पर पुलिस ने भी जवाबी गोलीबारी की । उन्होंने बताया कि इसमें दो आरोपियों को गोली लगी है।

आरोपियों ने नीरज को मुठभेड़ स्थल से करीब एक किलोमीटर दूर खेतों में रस्सी से बांधकर अपने एक साथी को वहीं छोड़ दिया था।

पुलिस ने कहा कि नीरज को सुरक्षित बचा लिया गया जबकि चौथे आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है ।

उन्होंने बताया कि सौरभ गिरोह का मास्टरमाइंड है और वह सैनी कॉलोनी में रहता है । पुलिस ने कहा कि उसने अपने साथियों के साथ मिलकर नीरज का अपहरण करने की योजना बनाई थी।