अयोध्या में राम मंदिर में दर्शन के लिए उमड़ी भक्तों की भारी भीड़,मची अफरातफरी

अयोध्या उत्तर प्रदेश
Spread the love


अयोध्या,23 जनवरी (ए)।अयोध्या के दिव्य और भव्य राम मंदिर में 22 जनवरी को रामलला के विराजमान होने के बाद मंगलवार को दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। भीड़ को संभालने में पुलिसवालों के भी पसीने छूट रहे हैं.
इस बीच मंदिर में बढ़ती भीड़ को देखकर ATS और RAF के जवानों को रामलला मंदिर के अंदर भेजा गया है. भारी भीड़ को देखने हुए 2 बजे तक रामलला के दर्शन को भी रोक दिया गया है।
श्रद्धालुओं की आड़ में कोई गड़बड़ी न फैला सके इसलिए एटीएस कमांडो की टीम और RAF को चेकिंग और सुरक्षा के लिए मंदिर के अंदर भेजा गया है. राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या में भक्तों का जन सैलाब उमड़ा हुआ और लोग सुबह से ही मंदिर में प्रवेश के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं।
बता दें कि अयोध्या में भीड़ को नियंत्रित रखने के लिए आसपास के जिलों में भी पुलिस एक्टिव हो गई है. अयोध्या से 60 किलोमीटर दूर बाराबंकी में पुलिस ने श्रद्धालुओं/दर्शनार्थियों से अपील की है कि अयोध्या धाम में श्रद्धालुओं की संख्या अधिक होने के कारण अयोध्या धाम न जाएं. सभी प्रकार के वाहनों का मार्ग भी परिवर्तित किया गया है।
बता दें कि करीब 500 सालों बाद राललला अपने दिव्य और भव्य मंदिर में विराजमान हुए हैं. 22 जनवरी को करीब 8000 हजार वीआईपी की मौजूदगी में पीएम मोदी ने रामलला की प्रतिमा के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में हिस्सा लिया था. उसके अगले ही दिन यानी कि 23 जनवरी को राम भक्तों के लिए मंदिर के दरवाजे खोल दिए गए।