असमानता को दूर करने में श्री श्री हरिचंद ठाकुर की भूमिका अद्वितीय है : प्रधानमंत्री मोदी

राष्ट्रीय
Spread the love

नयी दिल्ली, 19 मार्च (ए) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को मतुआ समुदाय के आध्यात्मिक गुरु श्री श्री हरिचंद ठाकुर को श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि असमानता को दूर करने और सद्भाव को आगे बढ़ाने में उनकी भूमिका अद्वितीय है।.

मोदी ने एक ट्वीट में कहा, “मैं श्री श्री हरिचंद ठाकुर जी को उनकी जयंती पर नमन करता हूं। असमानता को दूर करने और सद्भाव को आगे बढ़ाने में उनकी भूमिका अद्वितीय है।”प्रधानमंत्री ने कहा, “उन्होंने (ठाकुर) सामाजिक न्याय पर जोर दिया और लोगों के बीच शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए काम किया। हम उनके आदर्शों को पूरा करने के लिए काम करते रहेंगे।”

मोदी ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि ‘मन की बात’ के 98 एपिसोड में जमीनी स्तर के ‘चैंपियन’ की प्रेरक जीवन यात्रा को प्रदर्शित किया गया।

उन्होंने कहा, “मैं आप सभी से आग्रह करूंगा कि आप इन लोगों और उनकी कड़ी मेहनत के बारे में अधिक जानने का प्रयास करें।”

प्रधानमंत्री ने एक अन्य ट्वीट में सौराष्ट्र तमिल संगमम के मद्देनजर गुजरात और तमिलनाडु के बीच के संबंध पर प्रकाश डाला।

केंद्रीय मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया के एक ट्वीट के जवाब में मोदी ने ट्वीट किया, “सौराष्ट्र-तमिल संगमम गुजरात और तमिलनाडु के बीच एक प्राचीन बंधन का जश्न मनाता है। सदियों पहले गुजरात के लोगों ने तमिलनाडु को अपना घर बनाया और स्थानीय संस्कृति को अपनाया। तमिल लोगों ने भी उनका खुले हाथों से स्वागत किया। यह संगमम ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ का जश्न मनाता है।”

प्रधानमंत्री ने एक अन्य ट्वीट में मत्स्य संपदा योजना के लाभों को सामने लाने के प्रयासों के लिए सिरसा के किसानों की सराहना की। उन्होंने कहा कि यह महिला सशक्तीकरण का भी प्रतीक है।