आम के बागान में आकाशीय बिजली गिरने से चार बच्चों की मौत, एक गंभीर रूप से घायल

झारखण्ड साहिबगंज
Spread the love

साहिबगंज, एक मई (ए) झारखंड के साहिबगंज जिले के राजमहल में रविवार को आम के बागान में आकाशीय बिजली गिरने चार बच्चों की मौत हो गई है, जबकि एक बच्चा गंभीर रूप झुलस गया और उसकी हालत गंभर बनी हुई है।.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि यह घटना रविवार को साहिबगंज जिले के राजमहल में राधानगर थाना क्षेत्र के बाबू टोला गांव में घटित हुई।.उन्होंने बताया कि जिन बच्चों की वज्रपात से मौत हुई है उनमें हुमायूं शेख नामक व्यक्ति की बेटी आयशा खातून (14) और बेटा नजरुल इस्लाम (7) शामिल हैं। इसके अलावा मृतकों में अशराफुल शेख नामक व्यक्ति का पुत्र जाहिद आलम ( 6 ) और महबूब आलम का पुत्र तौकीर आलम (10) शामिल हैं।

इनमें से एक ही परिवार के दो बच्चों की मौत हुई है जबकि एक बच्ची गंभीर रूप से घायल है। घायल नास्नारा खातून 6 साल की है।

परिजनों के अनुसार जब आंधी के साथ तेज हवा चली तो सभी बच्चे आम चुनने के लिए घर के पास ही बगीचे में चले गये। इसी बीच बारिश भी शुरू हो गई। बारिश से बचने के लिए बच्चे आम के पेड़ के पास छिप गए लेकिन तभी अचानक आम के बाग में वज्रपात हो गया और इतना बड़ा हादसा हो गया।

मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने बच्चों को आनन-फानन में राजमहल अस्पताल पहुंचाया जहां चार बच्चों को मृत घोषित कर दिया जबकि घायल बच्ची का निजी अस्पताल में किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है।

मुख्यमंत्री सोरेन ने कहा, ”साहिबगंज जिले के राजमहल में वज्रपात की चपेट में आने से चार बच्चों की मृत्यु की दुःखद खबर मिली। परमात्मा दिवगंत आत्माओं को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवारजनों को दुःख की यह विकट घड़ी सहन करने की शक्ति दे