आरसीबी के पांच विकेट पर 197 रन

खेल
Spread the love

बेंगलुरू, 21 मई (ए) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने टॉस गंवाने बाद पहले बल्लेबाजी करते गुजरात टाइटंस के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अंतिम लीग मैच में रविवार को यहां पांच विकेट पर 197 रन बनाए।.

आरसीबी की तरफ से विराट कोहली ने सर्वाधिक नाबाद 101 रन बनाए। गुजरात की तरफ से नूर अहमद ने दो विकेट लिए।

गुजरात टाइटंस पहले ही लीग चरण में शीर्ष पर रह कर प्लेऑफ में अपनी जगह सुरक्षित कर चुका है लेकिन आरसीबी को आगे बढ़ने के लिए इस मैच में जीत की दरकार है।

बारिश के कारण लगभग एक घंटे देरी से शुरू हुए खेल में टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी आरसीबी की टीम ने धीमी शुरुआत की तथा पहले दो ओवर में केवल 10 रन बनाए। फाफ डुप्लेसी ने मोहम्मद शमी पर चार चौके और कोहली ने यश दयाल पर लगातार तीन चौके लगाकर चिन्नास्वामी स्टेडियम में उपस्थित दर्शकों में जोश भरा। आरसीबी ने पावर प्ले में बिना किसी नुकसान के 62 रन बनाए।

डुप्लेसी हालांकि बड़ी पारी नहीं खेल पाए और 19 गेंदों पर 28 रन बनाकर नूर अहमद (39 रन देकर दो) की गेंद पर कैच देकर पवेलियन लौट गए। ग्लेन मैक्सवेल (11) ने अहमद के इस ओवर में छक्का और चौका लगाया लेकिन राशिद खान (24 रन देकर एक) ने अगले ओवर में उनकी गिल्लियां बिखेर कर दर्शकों को सन्न कर दिया।

विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने नूर अहमद की वाइड गेंद पर महिपाल लोमरोर (एक) को स्टंप आउट करके आरसीबी का स्कोर तीन विकेट पर 85 रन कर दिया।

आरसीबी के 18 रन के अंदर तीन विकेट निकलने के बावजूद कोहली दूसरे छोर पर डटे रहे। उन्होंने 35 गेंदों पर अपना पचासा पूरा किया। माइकल ब्रेसवेल (16 गेंदों पर 26 रन) ने इस बीच करारे शॉट जमाने के अपने कौशल का अच्छा प्रदर्शन करके कुछ दर्शनीय चौके लगाए। शमी ने हालांकि अपने दूसरे स्पेल में ब्रेसवेल को फुलटॉस पर वापस कैच देने के लिए मजबूर किया।

दिनेश कार्तिक फिर से नाकाम रहे और खाता भी नहीं खोल पाए। यश दयाल ने उन्हें विकेट के पीछे कैच कराया।

कोहली ने पारी के 18वें ओवर में यश दयाल पर अपनी पारी का पहला छक्का लगाया और 60 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। उन्होंने अनुज रावत (नाबाद 23) के साथ छठे विकेट के लिए 64 रन की अटूट साझेदारी की। कोहली से पहले शिखर धवन और जोस बटलर ने आईपीएल में लगातार मैचों में शतक बनाए थे।