आरसीबी ने मुंबई इंडियंस को हराकर प्लेऑफ में जगह पक्की की

खेल
Spread the love

नयी दिल्ली: 12 मार्च (ए) ऑस्ट्रेलिया की दिग्गज एलिस पेरी (15 रन पर छह विकेट और नाबाद 40 रन) के हरफनमौला खेल के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने मंगलवार को यहां महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) टी20 में मुंबई इंडियन्स को सात विकेट से हराकर प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की की।

मुंबई की पारी को 19 ओवर में 113 रन पर समेटने के बाद आरसीबी ने 15 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर ग्रुप चरण में अपने अभियान का अंत तीसरी स्थान पर किया। टीम की यह आठ मैचों में चौथी जीत है।मुंबई की टीम पांच जीत के साथ अभी दूसरे स्थान पर है। जबकि दिल्ली कैपिटल्स सात मैच में इतने ही अंक के साथ पहले स्थान पर है। इन तीनों टीमों ने प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली हैं।

प्लेयर ऑफ द मैच पेरी ने चार ओवर में 15 रन पर छह विकेट चटकाकर डब्ल्यूपीएल इतिहास में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का रिकॉर्ड बनाने के बाद 38 गेंद में पांच चौके और एक छक्का लगाकर नाबाद 40 रन बनाने के साथ ऋचा घोष के साथ 53 गेंद में 76 रन की अटूट साझेदारी कर टीम की जीत पक्की की। ऋचा 28 गेंद में चार चौके और दो छक्के की मदद से नाबाद 36 रन का योगदान दिया।

मुंबई के लिए हेली मैथ्यूज (26) और संजीवन संजना (30) ने छह ओवर में 43 रन की साझेदारी कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई लेकिन पेरी ने इसके बाद शानदार गेंदबाजी कर मैच पर आरसीबी की पकड़ बना दी।

लक्ष्य का पीछा करते हुए स्मृति ने मैथ्यूज और शबनम इस्माइल के खिलाफ चौके जड़े। इस बीच सोफी मोलिन्यू (नौ रन) को जीवनदान मिला लेकिन वह इसका फायदा उठाने में विफल रही। मैथ्यूज ने उन्हें जबकि नेट सिवर ब्रंट ने स्मृति को आउट मैच में मुंबई की वापसी करायी। दोनों का कैच चोटिल यास्तिका भाटिया की जगह खेल रही विकेटकीपर प्रियंका बाला ने लपका।

गेंद से कमाल करने के बाद पेरी छठे ओवर में नैट सिवर ब्रंट के खिलाफ चौका और छक्का लगाकर पावरप्ले में टीम का स्कोर दो विकेट पर 39 रन पहुंचाने में सफल रही।

अगले ही ओवर में शबनिम इस्माइल ने सोफी डिवाइन को चलता किया।

पेरी और ऋचा घोष ने अगले कुछ ओवरों में सभल कर बल्लेबाजी की। इस दौरान नौवें ओवर में इस्माइल की गेंद पर ऋचा को जीवनदान मिला।

इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने 11वें ओवर में सिवर ब्रंट के खिलाफ चौका और छक्का लगाकर रनगति को तेज किया। इसके बाद दोनों बल्लेबाजों ने आसानी से मुंबई के गेंदबाजों के खिलाफ गेंद को बाउंड्री पार पहुंचाया।

ऋचा ने पूजा वस्त्राकर के खिलाफ 15वें ओवर में छक्का लगाया जबकि ओवर की आखिरी गेंद पर पेरी ने चौका लगाकर टीम की जीत पर मुहर लगा दी।