इंडिया’ गठबंधन में बसपा पर तब तक फैसला नहीं जब तक स्पष्ट न हो कि मायावती किसके पक्ष में : पवार

राष्ट्रीय
Spread the love

मुंबई, 30 अगस्त (ए) यह देखते हुए कि बसपा ने अतीत में भाजपा के साथ बातचीत की थी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी सुप्रीमो शरद पवार ने बुधवार को कहा कि मायावती के नेतृत्व वाली पार्टी को विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ में शामिल करने पर कोई भी निर्णय तब तक नहीं लिया जा सकता जब तक यह स्पष्ट न हो जाए कि वह किसके पक्ष में हैं।.

यहां ग्रैंड हयात होटल में महा विकास आघाडी (एमवीए) के एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में उनकी टिप्पणी उन अटकलों के बीच आई है कि बसपा के संभावित समावेश के लिये मायावती और ‘इंडिया’ संपर्क में हो सकते हैं, हालांकि दोनों पक्षों के सूत्रों ने इस तरह के किसी भी विचार से इनकार किया है। .

मायावती के इस बयान के बारे में पूछे जाने पर कि वह तटस्थ हैं, पवार ने कहा, “मायावती किस पक्ष में हैं, इस पर कोई स्पष्टता नहीं है। वह अतीत में भाजपा के साथ बातचीत कर चुकी हैं। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि वह अब भी ऐसा करेंगी। लेकिन जब तक स्पष्टता नहीं होगी इस पर कोई निर्णय नहीं लिया जा सकता।” इससे पहले दिन में, बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने कहा कि सभी पार्टियां बसपा के साथ गठबंधन के लिए उत्सुक हैं, लेकिन उनकी पार्टी के भाजपा के नेतृत्व वाले राजग या विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के साथ हाथ मिलाने का “कोई सवाल ही नहीं” है।

मायावती ने सोशल नेटवर्किंग मंच ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर की गई सिलसिलेवार पोस्ट में कहा, “राजग (भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) और ‘इंडिया’ (इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस) में अधिकतर गरीब-विरोधी जातिवादी, साम्प्रदायिक, धन्नासेठ-समर्थक व पूंजीवादी नीतियों वाली पार्टियां हैं। इनकी नीतियों के विरुद्ध बसपा अनवरत संघर्षरत है और इसीलिए इनसे गठबंधन करके चुनाव लड़ने का सवाल ही पैदा नहीं होता। अतः मीडिया से अपील-नो फेक न्यूज प्लीज