इंडिया’ में राजनीतिक दलों की संख्या बढ़ रही है, मनोबल में भी इजाफा: कांग्रेस

राष्ट्रीय
Spread the love

मुंबई, 30 अगस्त (ए) कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने बुधवार को कहा कि विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ में राजनीतिक दलों की संख्या बढ़ रही है और उनका मनोबल भी बढ़ रहा है।.

‘इंडिया’ (इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस) की बैठक से एक दिन पहले यहां संवाददाताओं से बातचीत में खेड़ा ने कहा, ‘‘अगले दो दिन में आपको पता चल जाएगा कि पार्टियों की संख्या, आत्मविश्वास का स्तर और मनोबल बढ़ रहा है। उसी समय नरेन्द्र मोदी नीत खेमे में डर का माहौल है।’’.अकाली दल और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के विपक्षी गठबंधन में शामिल होने की संभावना के सवाल पर खेड़ा ने कहा कि ‘इंडिया’ के घटक दलों की संख्या 26 से बढ़कर 28 हो गयी है और आने वाले दिनों में और भी दल जुड़ेंगे।

उन्होंने दावा किया, ‘‘कई अन्य दल जो अभी राजग के साथ हैं, वो ‘इंडिया’ गठबंधन में शामिल होंगे।’’

इस बीच, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के महासचिव डी राजा ने बुधवार को कहा कि यहां होने वाली ‘इंडिया’ न की बैठक से देश की जनता को बहुत आकांक्षाएं हैं।

उन्होंने ‘ कहा कि लोग आस लगाए बैठे हैं कि विपक्षी दलों की दो दिन की बैठक का क्या परिणाम निकलेगा और वे इसे सक्रिय होते देखना चाहते हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा सरकार विनाशकारी साबित हुई है। अगर देश, संविधान और लोकतंत्र को बचाना है तो भाजपा को सत्ता से बाहर करना होगा। यही जनता भी उम्मीद कर रही है।’’