इमारत में लगी आग से बचने के लिए 83 वर्षीय महिला चौथी मंजिल से कूदी, मौत

राष्ट्रीय
Spread the love

नयी दिल्ली: 21 फरवरी (ए) दक्षिण पश्चिम दिल्ली के द्वारका में बुधवार को एक आवासीय इमारत में लगी आग से बचने के लिए उसकी चौथी मंजिल से कूदने से 83 साल की एक महिला की मौत हो गई जबकि महिला की पोती घायल हो गई। यह जानकारी पुलिस ने दी।

पुलिस के मुताबिक, मृतक की पहचान जासुरी देवी के रूप में हुई है और घायल महिला की पहचान 30 वर्षीय पूजा पंत के तौर पर हुई है। पुलिस के अनुसार आग लगने का कारण गैस रिसाव बताया गया है।पुलिस ने बताया कि एक आवासीय इमारत में आग लगने की सूचना मिली और दलों को तुरंत घटनास्थल पर भेजा गया।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘बचाव कार्य के लिए मामले की जानकारी अग्निशमन अधिकारियों को दी गई।’’

दिल्ली अग्निशमन सेवा के अधिकारियों ने बताया कि उन्हें द्वारका के सेक्टर 10 इलाके में पैसिफिक अपार्टमेंट स्थित एक फ्लैट में आग लगने की सूचना दोपहर करीब 12.30 बजे मिली।

अधिकारी ने बताया कि दमकल की छह गाड़ियों को मौके पर भेजा गया और अपराह्न 1.05 बजे तक आग पर काबू पा लिया गया।

दिल्ली अग्निशमन सेवा के प्रमुख अतुल गर्ग ने कहा कि दो महिलाओं ने उस फ्लैट की बालकनी में शरण ली थी जहां आग लगी थी, लेकिन वे अपनी जान बचाने के लिए इमारत से कूद गईं।

गर्ग ने कहा कि दोनों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां जासुरी देवी को सिर में गंभीर चोट लगने के कारण मृत घोषित कर दिया गया और पूजा पंत का इलाज किया जा रहा है।

पुलिस ने बताया कि फॉरेंसिक विज्ञान के दल द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण किया जा रहा है और आग लगने के कारण का पता लगाया जा रहा है।