एमईएस के दो अधिकारी रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

जबलपुर
Spread the love

जबलपुर (मप्र), दो दिसंबर (ए) । सीबीआई टीम ने बुधवार को मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित सैन्य अभियंता सेवाएं (एमईएस) के गैरिसन इंजीनियरिंग वेस्ट कार्यालय में पदस्थ दो अधिकारियों को 3.10 लाख रूपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है।

सीबीआई के पुलिस अधीक्षक ए के पांडे ने बताया कि एमईएस के गैरिसन इंजीनियरिंग वेस्ट कार्यालय में पदस्थ बैरक स्टोर आफिसर सुजीत बैठा तथा भंडार रक्षक (स्टोर कीपर) जयदीप शुक्ला ने फर्नीचर मरम्मत के बिल भुगतान के लिए प्रशांत शर्मा से 3.10 लाख रूपये रिश्वत लेने के आरोप में बुधवार को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

उन्होंने कहा कि इन आरोपियों ने शर्मा से फर्नीचर मरम्मत के बिल भुगतान के लिए 3.01 लाख रूपये मांगे थे। पीडित ने सारी रकम नगद देने में असमर्थता जताई और सिर्फ एक लाख रुपये नगद होने की बात कही थी, जिस पर आरोपियों ने शेष रकम का चेक मांगा था।

पांडे ने बताया कि इसकी शिकायत पीड़ित व्यक्ति ने सीबीआई से की थी। शिकायत पर कार्रवाई करते हुए सीबीआई की टीम ने कार्यालय में जाल बिछाकर दोनों आरोपियों को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया।

उन्होंने कहा कि बैठा ने शिकायतकर्ता से एक लाख रूपये नकद लिए, जबकि शुक्ला ने पहले से हस्ताक्षर किया हुआ एक ब्लैंक चेक लिया और खुद अपने हाथ से उस पर 2.10 लाख रूपये की रकम भरी थी।

पांडे ने बताया कि सीबीआई की टीम ने दोनों आरोपियों के खिलाफ भादंवि की धारा 120 तथा भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

उन्होंने कहा कि सीबीआई ने आरोपियों के पास से रिश्वत के एक लाख रूपये नगद तथा 2.10 लाख रूपये का चेक बरामद कर लिया है।