कर्नाटक में व्यक्ति की चाकू और तलवार से हमला कर हत्या; सात लोग गिरफ्तार

राष्ट्रीय
Spread the love

बेलगावी (कर्नाटक), 13 नवंबर (ए) कर्नाटक में बेलगावी जिले के गोकाक कस्बे में एक 23 वर्षीय युवक की दूसरे समुदाय के लोगों के एक समूह ने तलवार और चाकू से हमला कर हत्या कर दी। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने मामले के संबंध में सात लोगों को गिरफ्तार किया है।.

पुलिस के मुताबिक, संतोष शानुर की हत्या के बाद उसके समुदाय से जुड़े करीब 150 लोग रविवार को हत्या के 10 आरोपियों के घरों के समीप एकत्र हो गए और पथराव किया। पुलिस ने बताया कि पूरी रात हालात तनावपूर्ण बने रहे। पुलिस के मौके पर पहुंचने के बाद भीड़ को समझा-बुझाकर तितर-बितर किया गया और हालात पर काबू पाया गया।पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दरअसल रविवार को मुनैश नाम के एक व्यक्ति की आरोपी समूह ने कथित रूप से पिटाई की थी। इसलिए संतोष अपने दोस्तों के साथ आरोपियों के घर पर वजह जानने के लिए गया था । अधिकारी ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच बातचीत जल्द ही झगड़े में तब्दील हो गई।

अधिकारी के मुताबिक, झगड़े के दौरान आरोपी समूह ने संतोष पर तलवार और चाकू से हमला कर दिया। अधिकारी ने बताया कि उसे गंभीर चोटें आईं थीं और आनन-फानन में उसे पास के एक अस्पताल में ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

अधिकारी ने बताया कि शुरुआती जांच में यह खुलासा हुआ कि पीड़ित और आरोपी के बीच दुश्मनी थी और दोनों के बीच पैसों को लेकर कुछ विवाद था। उन्होंने बताया कि तथ्यों को सत्यापित किए जाने की जरूरत है।

बेलगावी पुलिस अधीक्षक भीमशंकर गुलेड ने बताया, ”हालात काबू में हैं। हमने सात आरोपियों को पकड़ लिया है, उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि बाकी बचे तीन आरोपियों को पकड़ने के प्रयास जारी हैं। आरोपी फिलहाल फरार हैं।”