फोटो व्हाट्सएप पर भेजने को लेकर हुए विवाद में युवक की चाकू मार कर हत्या

राष्ट्रीय
Spread the love

बेंगलुरु, 13 नवंबर (ए) बेंगलुरु ग्रामीण जिले के डोड्डाबल्लापुरा के पास एक ढाबे पर फोटो खिंचवाने के बाद हुए झगड़े के चलते एक समूह ने 18 वर्षीय एक किशोर की चाकू मारकर कथित तौर पर हत्या कर दी। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी।.

‘ढाबे’ के प्रवेश द्वार पर एक दीवार है जिस पर खूबसूरत चित्रकारी है। लोग इसकी ओर आकर्षित होते हैं। अक्सर कई लोग फोटो खिंचवाने के लिए वहां आते हैं।.एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि रविवार को दीपावली पर सूर्या और उसके तीन दोस्त दीवार के सामने अपनी तस्वीरें खींच रहे थे। तभी ढाबे पर दोपहर का भोजन करने के लिए एक अन्य समूह वहां पहुंचा और उनसे अपनी भी तस्वीरें लेने के लिए कहा। अधिकारी ने बताया कि सूर्या और उसके दोस्तों ने शुरू में इनकार कर दिया लेकिन बाद में वे सहमत हो गए।

इसके बाद समूह ने सूर्या और उसके दोस्तों से फोटो तुरंत उनके एक व्हाट्सएप नंबर पर भेजने के लिए कहा। लेकिन सूर्या ने उन्हें बताया कि तस्वीरें कैमरे से ली गई हैं इसलिए इन्हें सीधे मोबाइल फोन पर नहीं भेजा जा सकता क्योंकि इन्हें पहले डाउनलोड करना होगा और सिस्टम में डालना होगा।

अधिकारी ने बताया, लेकिन दूसरा समूह इस बात पर अड़ा रहा कि वे तस्वीरें तुरंत उनके व्हाट्सएप नंबर पर भेज दें। उन्होंने बताया कि इस बात को लेकर दोनों समूहों के बीच विवाद हो गया और एक आरोपी ने तेज धार वाला एक हथियार निकाल कर सूर्या के सीने पर वार कर दिया। उन्होंने बताया कि आरोपी की पहचान दिलीप के तौर हुई है।

अधिकारी के अनुसार, घायल सूर्या मौके पर ही गिर गया। उसे नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां चाकू के घाव के कारण उसने दम तोड़ दिया।

उन्होंने बताया कि आरोपी समूह अपनी मोटरसाइकिलों पर वहां से भाग गया।

पुलिस अधीक्षक (बेंगलुरु ग्रामीण जिला) मल्लिकार्जुन बालदानी ने कहा ‘‘घटना के संबंध में हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। पीड़ित के दोस्तों के बयान भी दर्ज किए गए हैं। हमने घटना में शामिल पांच आरोपियों में से दो की पहचान कर ली है और बाकी की पहचान कर उनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।’’