कांग्रेस सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की चर्चा पूरे देश में : गहलोत

राष्ट्रीय
Spread the love

जयपुर, चार नवंबर (ए) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को कहा कि राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की चर्चा आज पूरे देश में हो रही है। उन्होंने कहा कि राज्य में दोबारा कांग्रेस की सरकार बनने पर जन कल्याण की ‘सात गारंटियों’ को लागू किया जाएगा।.

मुख्य विपक्षी दल भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्‍होंने कहा कि वह ईडी के माध्‍यम से चुनाव जीतना चाहती है।.उन्होंने कहा कि राज्य में दोबारा कांग्रेस की सरकार बनने पर कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस) के संबंध में कानून पारित किया जाएगा ताकि ओपीएस भविष्य में भी जारी रह सके।गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार ने सात गारंटी जनता को दी हैं, जिनमें माता-बहनों को प्रतिवर्ष 10 हजार रुपए देने, सरकारी कॉलेज में पढ़ने वाले बच्चों को लैपटॉप एवं टेबलेट प्रदान करने, प्राकृतिक आपदाओं के शिकार लोगों को 15 लाख रुपए तक की आर्थिक सहायता देने, विद्यार्थियों को अंग्रेजी माध्यम में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देना शामिल है।

गौ सेवा को लेकर मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि विपक्ष केवल गौ सेवा की बातें करता है जबकि हमने सच्चे अर्थों में गौ सेवा की है।

उन्होंने कहा, ”भाजपा की गत सरकार ने अपने पांच साल में सिर्फ 500 करोड़ रुपए गौशालाओं को दिए, वहीं हमने गौशालाओं को 3000 करोड़ रुपए का अनुदान दिया।

गहलोत ने लोगों से विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशियों को जिताने की अपील की। राजस्थान विधानसभा की 200 सीटों के लिए 25 नवंबर को मतदान होगा, जिसके लिए नामांकन छह नवंबर तक किए जा सकते हैं। मतगणना तीन दिसंबर को होगी