कारोबारी को बंधक बनाकर 10 लाख रुपये वसूलने और एक करोड़ की कार लूटने के मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार

राष्ट्रीय
Spread the love

जयपुर, 19 मई (ए) जयपुर के रामनगरिया थाना क्षेत्र से दिल्ली के एक कारोबारी का अपहरण करने और उसे बंधक बनाकर 10 लाख रुपये की फिरौती वसूलने तथा एक करोड़ रुपये मूल्य की उसकी ऑडी कार लूटने के मामले में तीन आरोपियों को राजस्थान पुलिस ने गिरफ्तार किया है। एक फरार आरोपी की तलाश की जा रही है।.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि 11 मार्च को परिवादी परवेन्द्र सिंह ने जगदीश मीणा (38) और कमल सिंह मीणा (35) के खिलाफ उसका अपहरण कर उससे फिरौती के रूप में 10 लाख रुपये वसूलने और कार लूटने का मामला दर्ज करवाया था।.उन्होंने बताया कि दर्ज शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 364 (ए) (फिरौती के लिये अपहरण) और 392 (लूट) के तहत मामला दर्ज कर जांच की गई।

उन्होंने बताया कि आरोपी जगदीश मीणा (38) को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार कर उससे एक करोड़ रुपये की ऑडी कार बरामद कर ली गई है। वहीं अन्य सहयोगी कमल सिंह मीणा (35) और भीम सिंह (38) को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया। एक फरार आरोपी पप्पू की तलाश की जा रही है।

उन्होंने बताया कि परिवादी परवेन्द्र सिंह और आरोपी जगदीश मीणा पूर्व में जमीन के क्रय-विक्रय का कारोबार मिलकर किया करते थे, लेकिन बाद में दोनों अलग अलग कारोबार करने लगे।

उन्होंने बताया कि आरोपी जगदीश मीणा को अदालत में पेश कर पांच दिन की पुलिस रिमांड पर लिया गया है, वहीं शुक्रवार को गिरफ्तार दोनों आरोपियों को शनिवार को अलदात में पेश किया जायेगा।