भ्रष्ट अफसरों को जेल भेजना चाहिए : मेनका गांधी

उत्तर प्रदेश सुल्तानपुर
Spread the love

सुल्तानपुर (उप्र), 19 मई (ए) पूर्व केंद्रीय मंत्री और सुल्तानपुर संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी की सांसद मेनका गांधी ने कथित तौर पर भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के दो अधिकारियों समेत पांच लोगों के खिलाफ लोकायुक्त की जांच शुरू होने की सराहना करते हुए कहा कि भ्रष्ट अफसरों को जेल में भेजना चाहिए।.

अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे के दूसरे दिन शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए मेनका गांधी ने दो आईएएस समेत पांच अफसरों के खिलाफ लोकायुक्त की जांच शुरू होने के मामले को सराहनीय कदम बताया।.उन्होंने कहा कि आईएएस अफसरों को जैसे भ्रष्टाचार करने और गरीबों से पैसा कमाने का टिकट मिल जाता है। उन्होंने कहा सरकार को ऐसे लोगों को जेल भेजना चाहिए।

सुल्तानपुर दौरे पर आई सांसद मेनका गांधी ने भ्रष्टाचार के खिलाफ करारा प्रहार करते हुए कहा कि ऐसे अफसरों को आईना दिखाने की जरूरत है, यह इतने भ्रष्ट लोग हैं कि भ्रष्टाचार करने पर उन्हें अफसोस तक नहीं होता है।

सूत्रों के अनुसार उत्‍तर प्रदेश के दो आईएएस समेत पांच अधिकारी लोकायुक्त की जांच के दायरे में आ गये हैं और इन पर आरोप है कि स्वास्थ्य विभाग में तैनाती के दौरान चहेती निजी कंपनियों को नियम विरुद्ध कार्य आवंटित किया था।

सांसद मेनका गांधी ने अखंड नगर ब्लॉक मुख्यालय पर जन चौपाल के माध्यम से बड़ी संख्या में जन शिकायतों का निस्तारण किया।

गांधी ने दोस्तपुर ब्लॉक मुख्यालय पर 537 लाभार्थियों को पीएम आवास की मंजूरी का प्रमाणपत्र प्रदान किया।

उन्होंने कहा, ‘‘मेरी प्राथमिकता सुल्तानपुर का विकास व लोगों की जिंदगी बेहतर करना है। मैं सांसद से बढ़कर आपकी मां के रूप में सेवा करने आती हूं।’’उन्होंने दोस्तपुर में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों को बड़ी संख्या में आवास देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद व आभार ज्ञापित किया। यहां पर गांधी ने विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वालीं 13 महिलाओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।