कुंए में मिले युवती के शव का पोस्टमार्टम, गोली लगने की बात सामने आई : पुलिस

राष्ट्रीय
Spread the love

जयपुर, 14 जुलाई (ए) राजस्थान के करौली जिले के नादौती थाना क्षेत्र में बृहस्पतिवार की रात को 18 वर्षीय जिस युवती का तेजाब से जला हुआ शव कुंए में मिला था, उसका शुक्रवार को पोस्टमार्टम किया गया और उसमें गोली लगने की बात सामने आई है। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी।.

पोस्टमार्टम करने वाले चिकित्सकों को युवती के साथ दुष्कर्म की पुष्टि के लिए फोरेंसिक विशेषज्ञों की राय का इंतजार है।.करौली की पुलिस अधीक्षक ममता गुप्ता ने बताया, ‘पीड़ित युवती का पोस्टमार्टम कराया गया है और मौत का कारण गोली लगना लग रहा है।’

उन्होंने बताया कि चिकित्सकों को युवती से दुष्कर्म की पुष्टि के लिए फोरेंसिक विशेषज्ञों की राय का इंतजार है। उन्होंने बताया कि परिजनों की प्रभावित परिवार को मुआवजे और अन्य मांगों के बारे में अधिकारी परिजनों से बातचीत कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि युवती बुधवार को लापता हो गई थी और उसके परिवार के सदस्यों ने पुलिस को दी एक शिकायत में कहा कि उसका अपहरण कर लिया गया और बाद में उसकी हत्या कर दी गई। उन्होंने बताया कि युवती का शव कल कुएं में मिला था।

वहीं विपक्षी भाजपा नेता मामले में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई और पीड़ित परिवार के लिए मुआवजे की मांग को लेकर अस्पताल के बाहर डेरा डाले हुए हैं। राजस्थान विधानसभा में शुक्रवार को यह मामला उठा जहां विपक्षी विधायकों ने सरकार से इस मुद्दे पर जवाब देने की मांग की।

भाजपा राज्यसभा सदस्य किरोड़ी लाल मीणा परिजनों के साथ उस अस्पताल के बाहर धरने पर बैठे हैं। भाजपा सांसद दीया कुमारी व रंजिता कोली, राज्य महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष सुमन शर्मा ने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों से मुलाकात की। उन्होंने पीड़िता के परिजनों से भी मुलाकात की।

सांसद दीया कुमारी ने कहा ‘मामले में पुलिस और प्रशासन का रवैया दलित परिवार के प्रति असंवेदनशील रहा। त्वरित और सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।’

उन्होंने कहा कि पूरे पुलिस स्टेशन स्टाफ को निलंबित किया जाना चाहिए और आरोपियों को गिरफ्तार किया जाना चाहिए और 50 लाख रुपये का मुआवजा और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी प्रदान की जानी चाहिए।

घटना को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने ट्वीट कर कहा, ‘ हिंडौन क्षेत्र में दलित कॉलेज छात्रा का तेजाब से जला शव कुएं में मिलने का मामला दिल दहला देने वाला है, जो कि संदिग्ध प्रतीत होता है। प्रशासन को मामले की हर एंगल से जांच करनी चाहिए और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लानी चाहिए।’’

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने भी मामले में त्वरित कार्रवाई और पीड़ित परिवार के सदस्यों के लिए न्याय की मांग की है।

पायलट ने ट्वीट में कहा ‘‘हिंडौन क्षेत्र में दलित छात्रा की हुई बर्बरतापूर्ण हत्या का मामला हृदयविदारक है। इस बेहद संवेदनशील मामले की गहराई से प्रशासन को जांच करनी चाहिए और दोषियों पर कठोर से कठोर कार्रवाई कर न्याय दिलाना चाहिए।’’