पुलिस ने आईएसएफ विधायक को उनके निर्वाचन क्षेत्र में जाने से रोका

राष्ट्रीय
Spread the love

कोलकाता, 14 जुलाई (ए)पश्चिम बंगाल पुलिस ने शुक्रवार को इंडियन सेकुलर फ्रंट (आईएसएफ) के विधायक नौशाद सिद्दीकी को सुरक्षा कारणों से निषेधाज्ञा लागू होने का हवाला देते हुए उनके निर्वाचन क्षेत्र भांगर जाने से रोक दिया।.

भांगर, पंचायत चुनाव से पहले और बाद में हिंसा की वजह से चर्चा में रहा है।.बिधाननगर पुलिस आयुक्तालय के अधिकारियों ने यहां बताया कि सिद्दीकी को दक्षिण 24 परगना जिले के भांगर में दाखिल होने से पहले ही न्यू टाउन में रोक लिया गया।

विपक्षी आईएसएफ के एकमात्र विधायक को न्यूटाउन के पुलिस नाका के पास ही रोक लिया गया और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि चूंकि धारा-144 के तहत निषेधाज्ञा लागू है इसलिए उन्हें भांगर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

पुलिस अवरोधक के सामने अपनी कार में बैठे सिद्दीकी ने कहा, ‘‘ मैं भांगर का निर्वाचित प्रतिनिधि हूं और मैं सुरक्षा कर्मियों के अलावा केवल दो लोगों के साथ वहां जाना चाहता था लेकिन मुझे निषेधाज्ञा का उल्लंघन नहीं करने के बावजूद रोक दिया गया।’’

सिद्दीकी ने दावा किया कि उनके अधिकारों पर ‘गैरकानूनी’ तरीके से रोक लगाई जा रही है। उन्होंने कहा कि वह कानूनी विकल्प पर विचार करेंगे।

भांगर में पंचायत चुनाव संबंधी हिंसा में छह लोगों की मौत हुई है।

कोलकाता से करीब 30 किलोमीटर दूर भांगर में आईएसएफ और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस मुख्य प्रतिद्वंद्वी है।