कॉलेज के छात्र ने बस कंडक्टर पर धारदार हथियार से हमला किया

राष्ट्रीय
Spread the love

प्रयागराज, 26 नवंबर (ए) इंजीनियरिंग के एक छात्र ने बस कंडक्टर द्वारा कथित तौर पर अपशब्द कहे जाने पर उसकी गर्दन पर धारदार हथियार (चापड़) से हमला किया। पुलिस ने रविवार को यहां यह जानकारी दी।.

घटना शुक्रवार की है। लारैब हाशमी नाम के छात्र ने बस कंडक्टर हरिकेश पर चापड़ से हमला किया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया।.पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हाशमी को उसी दिन चंडी गांव से पुलिस के साथ मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी के पैर में गोली लगी थी।

सहायक पुलिस आयुक्त अजीत सिंह चौहान ने कहा, ‘‘पुलिस ने पूछताछ के लिए आरोपी का रिमांड हासिल कर लिया है।’’

घटना की जानकारी उस वक्त मिली जब हाशमी की ओर से बनाया गया वीडियो सोशल मीडिया में सार्वजनिक हुआ।हाशमी ने वीडियो में बस कंडक्टर का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘ वह एक मुसलमान को गाली दे रहा था। इंशा अल्लाह वह नहीं बचेगा।’’

उसने कहा, ‘‘कोई यह न समझे कि सरकार मोदी और योगी की है। हमारे दिलों पर मुस्तफा ही राज करते हैं। अल्लाह हू अकबर, अल्लाह हू अकबर।’’

वीडियो में हाशमी ने वह हथियार भी दिखाया जिससे उसने कंडक्टर पर हमला किया था।

अस्पताल में पूछताछ के दौरान हाशमी ने पुलिस को बताया कि बस कंडक्टर ने उससे अभद्र बातें कही थीं जिसकी वजह से उसने हमला किया।

गिरफ्तारी के बाद हाशमी पुलिस को एक झाड़ी के पास ले गया जहां उसने हथियार छिपाया था। पुलिस ने वहां से एक पिस्तौल भी बरामद की है।

पुलिस ने बताया कि आरोपी ने पहले पुलिस पर गोली चलाई और उसकी जवाबी कार्रवाई में आरोपी के पैर में गोली लगी।

चौहान ने बताया कि कंडक्टर हरिकेश के पिता राम शिरोमणि विश्वकर्मा की शिकायत पर हाशमी के खिलाफ औद्योगिक क्षेत्र थाना में भारतीय दंड संहिता की धारा 307 (हत्या का प्रयास) का मुकदमा दर्ज किया गया है।

उन्होंने बताया कि इस हमले में घायल बस कंडक्टर हरिकेश का एसआरएन अस्पताल में इलाज किया जा रहा है और अब वह खतरे से बाहर है।