खालिस्तानी आतंकवादी रोडे का सहयोगी पंजाब में गिरफ्तार

राष्ट्रीय
Spread the love

चंडीगढ़, पांच दिसंबर (ए) पंजाब पुलिस ने मृत खालिस्तानी आतंकवादी लखबीर सिंह रोडे के एक सहयोगी को अमृतसर हवाई अड्डे से गिरफ्तार करने का दावा किया। वह फर्जी पासपोर्ट के जरिये ब्रिटेन के लिए उड़ान में सवार होने जा रहा था।.

पुलिस ने बताया कि रोडे का सहयोगी परमजीत सिंह उर्फ ढाडी आतंकवादी गतिविधियों के वित्तपोषण और अन्य अवैध गतिविधियों में कथित तौर पर शामिल है।.

पंजाब पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ के जरिए बताया कि एसएसओसी (राज्य विशेष अभियान प्रकोष्ठ) अमृतसर ने ब्रिटेन में रहने वाले परमजीत सिंह उर्फ ढाडी को अमृतसर हवाई अड्डे से गिरफ्तार कर बड़ी सफलता हासिल कर ली।

यादव ने कहा, ‘‘प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन आईएसवाईएफ (इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन) के प्रमुख लखबीर रोडे का सहयोगी ढाडी पंजाब में आतंकवादी गतिविधियों के वित्तपोषण एवं अन्य विनाशकारी गतिविधियों में शामिल रहा है।’’

पुलिस प्रमुख ने कहा कि आतंकवादी नेटवर्क का पता लगाने और उसे बेनकाब करने के लिए जांच चल रही है। उन्होंने परमजीत की गिरफ्तारी को क्षेत्र में शांति भंग करने की कोशिश कर रहे आतंकवादी मॉड्यूल के लिए एक ‘‘बड़ा झटका’’ बताया।

अधिकारियों ने बताया कि रोडे की पाकिस्तान में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि खालिस्तानी अलगाववादी आंदोलन के पीछे 72 वर्षीय रोडे का दिमाग था। वह भिंडरावाले की मौत के बाद पाकिस्तान भाग गया था और लाहौर में बस गया था।

उन्होंने बताया कि माना जा रहा है कि उसकी मौत सोमवार को हुई।

रोडे ‘इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन’ का सरगना था।