चोरी का आरोप लगा दो नाबालिग बच्चों के साथ बर्बर क्रूरता, प्राथमिकी दर्ज

उत्तर प्रदेश सिद्धार्थ नगर
Spread the love

सिद्धार्थनगर (उप्र), छह अगस्त (ए) सिद्धार्थनगर जिले के पथरा थाना क्षेत्र में चोरी करने के आरोपी दो नाबालिग बच्चों का कथित तौर पर हाथ बांधकर गुदा में मिर्च डालने, उन्हें पेट्रोल का इंजेक्शन लगाने और पेशाब पिलाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।.

उसने बताया कि मामला दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही हैअपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) सिद्धार्थ ने बताया कि घटना से संबंधित छह आरोपियों को पुलिस हिरासत में लिया गया है तथा दर्ज मुकदमे के आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

पुलिस ने बताया कि पथरा बाजार के कोनकटी चौराहे पर घटना शुक्रवार अपराह्न दो बजे की है जिसका वीडियो आज सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जिसपर पुलिस अधीक्षक अभिषेक कुमार अग्रवाल ने संज्ञान लिया।

पुलिस सूत्रों के अनुसार पथरा बाजार के कोनकटी चौराहे पर अरशान चिकन शॉप है, जहां 15 और 10 वर्ष के दो नाबालिग बच्चों पर दो हज़ार रुपये की चोरी करने का आरोप लगाकर आरोपियों ने उनके दोनों हाथ बांध दिए। सूत्रों ने बताया कि आरोप है कि आरोपियों ने दोनों बच्चों को पेट्रोल का इंजेक्शन लगाया, गुदा में मिर्च पाउडर डाला और पेशाब पीने पर मजबूर किया।

उन्होंने बताया कि दोनों बच्चे को बचाने की किसी ने कोशिश नहीं की और लोग तमाशबीन बने रहे। आरोपियों ने पूरी घटना का वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

सूत्रों ने बताया कि पुलिस अधीक्षक के संज्ञान लेने के बाद पुलिस टीम घटनास्थल पर गई और जांच-पड़ताल के बाद छह लोगों को हिरासत में ले लिया।

उन्होंने बताया कि पीड़ित के पिता की तहरीर पर पथरा थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 342 (गलत तरीके से बंधक बनाना), 270 (परिद्वेषपूर्ण कार्य जिससे संक्रमण फैलने की आशंका हो), 307 (हत्‍या का प्रयास), 377 (अप्राकृतिक दुष्‍कर्म) समेत अन्‍य धाराओं में आठ लोगो के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

भारतीय जनता पार्टी के स्‍थानीय सांसद जगदम्बिका पाल रविवार को जिला अस्पताल जाकर पीड़ित बच्चों और उनके परिजनों से मिले और उन्हें पुलिस द्वारा कठोरतम कार्रवाई का आश्वासन दिया।

पाल ने पत्रकारों से कहा कि इस घटना ने ‘तालिबानी’ क्रूरता को पीछे छोड़ दिया है। उन्होंने पुलिस अधीक्षक को कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया।

.