जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया, 1 जवान शहीद

राष्ट्रीय
Spread the love


श्रीनगर, 29 अगस्त एएनएस। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान तीन आतंकवादियों को मार गिराया है। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में घेराबंदी और तलाश अभियान के दौरान सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में शनिवार सुबह तीन आतंकवादी मारे गए हालांकि, इस दौरान सेना का एक जवान भी शहीद हो गया। कश्मीर में बीते 24 घंटे में मुठभेड़ की यह दूसरी घटना है और इसमें अब तक सात आतंकवादी मारे जा चुके हैं।
रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह, राष्ट्रीय राइफल और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों ने पुलवामा के जदूरा में शुक्रवार देर रात तलाश अभियान शुरू किया। 

उन्होंने बताया कि सुरक्षा बल के जवान जब लक्षित क्षेत्र की ओर आगे बढ़ रहे थे तभी वहां छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी।  सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसके साथ ही मुठभेड़ शुरू हो गई। इस मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गये और एक जवान घायल हो गया। घायल जवान को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। 
कर्नल कालिया ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से एक एके राइफल और दो पिस्तौल सहित भारी मात्रा में हथियार एवं गोला-बारूद और आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है।