झारखंड में छह नक्सली गिरफ्तार, हथियार बरामद

झारखण्ड दुमका
Spread the love

दुमका/बोकारो/हजारीबाग, नौ अगस्त एएनएस । झारखंड में रविवार को दो प्रतिबंधित संगठनों से जुड़े छह नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बताया कि इनके कब्जे से हथियार एवं गोला-बारूद जब्त किया गया।

उन्होंने कहा कि गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने बोकारो जिले के टूटी-झरना पुलिस थानांतर्गत जगेश्वर विहार से भाकपा (माओवादी) से संबंधित छोटू मांजी उर्फ सहदेव उर्फ निशिकांत को गिरफ्तार किया।

दुमका की पुलिस अधीक्षक अंबर लाकड़ा ने कहा कि गिरफ्तार नक्सली से पूछताछ के आधार पर सुरक्षा बलों ने दुमका जिले के मसलिया और शिकारीपारा पुलिस थाना क्षेत्र में छापेमारी की और इस दौरान एक एसएलआर राइफल, तीन इंसास राइफल, एक कार्बाइन, 357 कारतूस और 1,675 डेटोनेटर जब्त किए।

वहीं, एक अन्य मामले में, पुलिस अधीक्षक कार्तिक एस ने कहा कि हजारीबाग जिले से प्रतिबंधित संगठन झारखंड प्रस्तुति समिति (जेपीसी) के पांच नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने कहा कि एक गुप्त सूचना के आधार पर बरकागांव पुलिस थाना क्षेत्र में छिपे जेपीसी के स्वयंभू जोनल कमांडर पुरुषोत्तम गंझू उर्फ बसंत गंझू और उसके चार साथियों को गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने कहा कि इनके कब्जे से हथियार बरामद किए गए।