झारखंड में नक्सलियों के खिलाफ अभियान में सीआरपीएफ अधिकारी घायल

झारखण्ड पश्चिम सिंहभूम
Spread the love

चाईबासा, 27 अक्टूबर (ए) झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले के हाथीबुरु और लिम्साडीह गांवों के बीच जंगल में एक नक्सली विरोधी अभियान के दौरान केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक उप निरीक्षक घायल हो गए। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।.

उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार को अभियान के दौरान उप-निरीक्षक का पांव प्रतिबंधित भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) द्वारा लगाई गई लोहे की मोटी कील पर गलती से पड़ गया था।.पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने शुक्रवार को बताया कि घायल उप-निरीक्षक की हालत स्थिर है।

शेखर ने बताया कि अभियान के दौरान सीआरपीएफ, कोबरा और झारखंड जगुआर के कर्मियों को जिले के गोईलकेरा पुलिस थाने की सीमा के अंतर्गत राभाहातु एवं बोईपैसांसंग गांवों के बीच सड़कों पर लगाई गई लोहे की 218 मोटी कीलें मिली।

उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों ने टोंटो और गोईलकेरा पुलिस थाने की सीमा के अंतर्गत रेरदाकोचा, हुसिपी और उसके आसपास के जंगलों में स्थापित एक नक्सली शिविर और एक ठिकाने को नष्ट कर दिया।

खुफिया जानकारी के आधार पर यह अभियान चलाया जा रहा है जिसमें सीपीआई(एम) के मिसिर बेसरा सहित शीर्ष उच्च नेताओं के कोल्हान इलाके में मौजूद होने की सूचना मिली थी। बेसरा पर एक करोड़ रुपये का इनाम है।