ड्रग्स मामला: एनसीबी ने जारी किया दीपिका पादुकोण को समन

मनोरंजन
Spread the love


मुम्बई,22 सितम्बर एएनएस । सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बॉलीवुड पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। बॉलीवुड  में पिछले कुछ समय से ड्रग्स का कारोबार काफी बढ़ गया हैं।

ड्रग्स की जांच के मामले रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी हुई और उसके बाद एक एक करके कई नाम ड्रग्स कनेक्शन में सामने आये हैं। बॉलीवुड के 25 बड़े नामों का जिक्र है जिसका खुलासा अभी एनसीबी ने नहीं किया है लेकिन धीरे-धीरे कई नाम सामने आ रहे हैं। सारा अली खान, श्रद्धा कपूर, रकुल प्रीत सिंह के बाद सुपरस्टार दीपिका पादुकोण का नाम भी सामने आया हैं। बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। एनसीबी की पड़ताल में दीपिका का नाम भी सामने आने के बाद जैसे बॉलीवुड में भूचाल सा आ गया हैं। जिस पवित्र बॉलीवुड की संसज में जया बच्चन दुहाई दे रही थी कि कुछ लोग बदनाम कर रहे हैं, थाली में छेद कर रहे हैं… सभी तरह की थाली की सच्चाई सामने आ रही हैं। 
दीपिका भारत की सबसे हाई पेद एक्ट्रेस हैं। दीपिका के नाम से ही सिनेमाघरों के सारे टिकट बिक जाते थे। जब दीपिका पादुकोण जैसी भारत की टॉप क्लास एक्ट्रेस का नाम ड्रग्स से जुड़ा तो एक बार सोचने की जरुरत है कि अभी और कौन कौन शामिल होगा। नाम सामने आने के बाद एनसीबा ने अपनी जांच तेज कर दी हैं।
‘नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो’ (एनसीबी) ने बॉलीवुड से जुड़े लोगों के में मादक पदार्थों के कथित सेवन के मामले की जांच के सिलसिले में अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की प्रबंधक करिश्मा प्रकाश और एक ‘टैलेंट प्रबंधक एजेंसी’ के सीईओ ध्रुव चितगोपेकर को पूछताछ के लिए तलब किया है। अधिकारी ने बताया कि एनसीबी दोनों से मंगलवार दोपहर को पूछताछ करेगी। उन्होंने बताया कि चितगोपेकर ‘केडब्ल्यूएएन’ टैलेंट प्रबंधक एजेंसी के सीईओ हैं और करिश्मा प्रकाश इस एजेंसी की कर्मचारी हैं।
अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच के दौरान बॉलीवुड हस्तियों के मादक पदार्थों के कथित तौर पर सेवन करने की बाते सामने आई, जिसकी अब जांच की जा रही है। राजपूत की ‘टैलंट मैनेजर’ जया साहा से भी सोमवार को एनसीबी ने पूछताछ की थी। अधिकारी ने बताया कि उनसे पूछताछ के दौरान एनसीबी को मामले में कई बॉलीवुड हस्तियों की कथित भूमिकाओं की जानकारी मिली। उन्होंने बतराया कि एनसीबी द्वारा पहले जिन लोगों से पूछताछ की गई, उनकी व्हाट्सएप चैट में मादक पदार्थों को लेकर हुई बातचीत के संकेत मिले हैं। एनसीबी ने अब तक इस मामले में 12 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती भी शामिल हैं। राजपूत (24) बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में 14 जून में मृत मिले थे।
रवीना टंडन ने ट्वीट कर लिखा, ‘समय आ गया है सफाई करने का। बहुत शुक्रिया। युवा और आने वाले युवाओं को मदद मिलेगी। यहां से शुरू करें, पक्का, और फिर सभी सेक्टर्स की जांच करें। इसे जड़ से उखाड़कर खत्म कर दें।

बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन अपनी  अदाकारी के साथ-साथ अपने प्रखर बयानों के लिए भी जानी जाती है। हर मुद्दे पर वह अपनी राय काफी साफ तरीके से रखती हैं। इस समय इस तरह बॉलीवुड में हर दिन ड्रग्स कनेक्शन में एक बड़ा नाम सानमे आ रहा है। ऐसे में बॉलीवुड को लेकर रवीना टंडर ने भी अपनी निष्पक्ष राय रखी हैं। रवीना टंडन ने ट्विटर पर आग्रह किया कि फिल्म बिरादरी के भीतर सफाई के लिए सही समय है। अपने ट्वीट में उन्होंने मांग की कि दोषी, उपयोगकर्ताओं, डीलरों और आपूर्तिकर्ताओं को दंडित किया जाना चाहिए। उनका ट्वीट ऐसे समय में आया है जब नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) बॉलीवुड में सक्रिय रूप से एक ड्रग नेक्सस की जांच कर रहा है।

रवीना टंडन ने ट्वीट कर लिखा, ‘समय आ गया है सफाई करने का। बहुत शुक्रिया। युवा और आने वाले युवाओं को मदद मिलेगी। यहां से शुरू करें, पक्का, और फिर सभी सेक्टर्स की जांच करें। इसे जड़ से उखाड़कर खत्म कर दें। यूजर्स, डीलर्स और सप्लायर्स सभी को सजा दें। उन बड़े लोगों को भी सबक सिखाएं जो आंखे बंद करके लोगों को बर्बाद कर रहे हैं।’ 

इससे पहले, NCB ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में रिया चक्रवर्ती और उसके भाई शोविक को ड्रग जांच में गिरफ्तार किया था। उनकी न्यायिक हिरासत 6 अक्टूबर तक बढ़ा दी गई है।
इस बीच, एनसीबी ने दीपिका पादुकोण को भी ड्रग्स की जांच में उनका नाम आने के बाद समन भेजा गया है। मामले में दीपिका पादुकोण, सारा अली खान, श्रद्धा कपूर और रकुल प्रीत सिंह के नाम भी सामने आए हैं। उन्हें भी मामले में पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा।