तेलंगाना में 33 माओवादियों ने आत्मसमर्पण किया

राष्ट्रीय
Spread the love

हैदराबाद, 23 नवंबर (ए) प्रतिबंधित भाकपा (माओवादी) के कुल 33 सदस्यों ने सोमवार को भद्राद्री कोठागुडम जिले में पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि 33 मिलिशिया सदस्यों और चेरला मंडल के बट्टिनापल्ली और किश्तारामपाडु गाँव के भाकपा (माओवादी) की ग्रामीण समिति के सदस्यों ने पुलिस और सीआरपीएफ की मौजूदगी में आत्म समर्पण कर दिया।

भद्राद्री कोठागुडम के जिला पुलिस अधीक्षक सुनील दत्त ने कहा कि इनमें से आठ सदस्य पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ के हैं, जो पिछले दो वर्षों से माओवादी पार्टी के लिए काम कर रहे थे और उनमें से कुछ सड़कों पर विस्फोट करने, बारूदी सुरंग बिछाने और सड़क निर्माण कार्य में उपयोग किए जाने वाले यांत्रिक वाहनों को जलाने में कथित रूप से शामिल थे।

उन्होंने कहा कि पुलिस के निरंतर प्रयास और बेहतर जीवन जीने तथा समाज के मुख्यधारा में शामिल होने की अपनी इच्छा की वजह से उन्होंने आत्मसमर्पण करने का फैसला किया।

एसपी ने माओवादी पार्टी के सभी सदस्यों और उनके नेताओं से अपने हथियारों के साथ आत्मसमर्पण करने और आम जनता और विकास के हित में समाज की मुख्यधारा में शामिल होने की अपील की।