दिल्ली के मयूर विहार इलाके में मुठभेड़ के बाद दो अपराधी गिरफ्तार

राष्ट्रीय
Spread the love

दिल्ली, 27 नवंबर (ए) अंतरराष्ट्रीय गैंगस्टर अर्शदीप सिंह के गिरोह के दो शूटर को पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार के पास पुलिस के साथ मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।.

अधिकारियों के अनुसार, गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान राजप्रीत सिंह (25) और वीरेंद्र सिंह (22) के रूप में हुई है जो पंजाबी गायक एली मंगत की हत्या करने की साजिश रच रहे थे।.एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ”मुठभेड़ के दौरान आरोपियों ने पांच गोलियां चलाई जिसमें से दो गोलियां एक पुलिसकर्मी की बुलेट-प्रूफ जैकेट पर लगीं। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने छह गोलियां चलाई। मुठभेड़ के दौरान आरोपियों में से एक वीरेंद्र सिंह के दाएं पैर में गोली लग गई।

उन्होंने बताया कि दोनों आरोपियों को मुठभेड़ के बाद लाल बहादुर सिंह अस्पताल ले जाया गया।

पुलिस ने बताया कि आरोपियों के पास से दो रिवॉल्वर, 13 कारतूस, एक हथगोला और एक चोरी की मोटरसाइकिल जब्त की गई। आरोपियों के खिलाफ हत्या के प्रयास, विस्फोटक पदार्थ अधिनियम और शस्त्र अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

पुलिस ने कहा, ‘आरोपियों द्वारा किए गए खुलासे के आधार पर, उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर में डेयरी स्केनर पर छापा मारा गया और एक अन्य सहयोगी को पकड़ा गया। इसकी पहचान सचिन भाटी के रूप में हुई जिसपर भारी संख्या में हथियार रखने का संदेह है।”

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि पूछताछ के दौरान आरोपियों ने स्वीकार किया है कि उन्हें अर्शदीप सिंह ने गायक एली मंगत की हत्या करने का काम सौंपा था।

पुलिस अधिकारी ने कहा,”आरोपियों ने अक्टूबर में पंजाब के बठिंडा में हत्या का प्रयास किया लेकिन असफल रहे क्योंकि मंगत घर पर नहीं था।”