दुष्कर्म पीड़िता गर्भवती किशोरी की मौत

उत्तर प्रदेश बरेली
Spread the love

बरेली (उप्र), 10 जनवरी (ए) उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के फतेहगंज पश्चिमी क्षेत्र की रहने वाली मानसिक रूप से कमजोर 15 वर्षीय कथित दुष्कर्म पीड़ित किशोरी की मौत का मामला सामने आया है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी ।

फतेहगंज पश्चिमी थाना प्रभारी अश्विनी कुमार ने बताया कि किशोरी के साथ पिछले साल जून में दुष्कर्म के आरोप में बनवारी नामक युवक पर मुकदमा दर्ज करके उसे गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने बताया कि मामले में आरोपपत्र भी दाखिल किया जा चुका है।

कुमार ने बताया कि गर्भवती किशोरी की गत बृहस्पतिवार की रात अचानक तबीयत खराब हुई और उसे जिला अस्पताल ले जाया गया जहां शनिवार रात उसकी मौत हो गई।

बरेली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित शर्मा ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में संक्रमण के कारण गर्भवती किशोरी की मौत होने की बात सामने आई है। बहरहाल, बिसरा सुरक्षित कर लिया गया है।

किशोरी के पिता ने बताया कि चार दिसंबर को उनकी बेटी को अचानक उल्टी होने लगी। जांच कराने पर पता चला कि वह छह माह की गर्भवती है। पत्नी ने बेटी से बात की तो उसने बताया कि बनवारी नामक युवक ने उसके साथ दुष्कर्म किया था। साथ ही धमकी भी दी थी कि इस कृत्य के बारे में घर में किसी को बताया तो पूरे परिवार को जान से मार डालेगा।

लड़की के पिता ने कहा कि तबीयत खराब होने पर उसने अपनी बेटी का गर्भपात कराने की प्रशासन से अनुमति मांगी लेकिन अनुमति नहीं मिली। डॉक्टर ने भी पुलिस का मामला और ज्यादा दिन का गर्भ होने की वजह से गर्भपात करने से मना कर दिया था।

जिला अस्पताल के वरिष्ठ अधीक्षक डॉक्टर सुबोध शर्मा ने बताया कि किशोरी को बेहद गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सुधार होने के बजाय हालत लगातार बिगड़ती जा रही थी। बचाने का पूरा प्रयास किया गया लेकिन उसकी मौत हो गई।

किशोरी के पिता ने आरोपी के खिलाफ फतेहगंज पश्चिमी थाने में दुष्कर्म करने और जान से मारने की धमकी देने और पोक्सो अधिनियम की धाराओं में गत चार दिसंबर को रिपोर्ट दर्ज कराई। छह दिसंबर को आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।