नृत्य प्रशिक्षक के खिलाफ यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज

राष्ट्रीय
Spread the love

चेन्नई, एक अप्रैल (ए) तमिलनाडु पुलिस ने चेन्नई स्थित ‘कलाक्षेत्र फाउंडेशन’ के एक नृत्य प्रशिक्षक के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप में मामला दर्ज किया है। इसके बाद प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थियों ने अपना विरोध खत्म कर दिया।.

नृत्य प्रशिक्षक के खिलाफ एक पूर्व विद्यार्थी की शिकायत पर कार्रवाई की गई है। वहीं तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने विधानसभा में मामला उठने के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया था।.

चेन्नई पुलिस अधिकारियों के अनुसार, प्रोफेसर हरि पदमन पर यौन उत्पीड़न सहित आईपीसी की विभिन्न धाराओं और महिला उत्पीड़न अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।पुलिस ने कहा कि महिला उत्पीड़न अधिनियम की धारा 354 (ए), 509, 4 के तहत मामला दर्ज किया गया है।तमिलनाडु के चेन्नई में कलाक्षेत्र फाउंडेशन के रुक्मिणी देवी कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स के छात्रों ने उन पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने के कुछ दिनों बाद यह कार्रवाई की।कार्रवाई के बाद, प्रोफेसर और अन्य के खिलाफ कार्रवाई में देरी को लेकर प्रदर्शन कर रहे कलाक्षेत्र छात्र संघ ने अपना विरोध बंद कर दिया।कलाक्षेत्र के छात्रों ने शुक्रवार शाम को एक वीडियो जारी कर कहा कि उन्होंने अपना विरोध अब वापस ले लिया है और तमिलनाडु महिला आयोग की अध्यक्ष, मीडिया, कानून व्यवस्था और अन्य आधिकारिक निकायों को भी धन्यवाद दिया।

तमिलनाडु के चेन्नई में कलाक्षेत्र फाउंडेशन के रुक्मिणी देवी कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स के छात्र संघ ने केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय को पत्र लिखकर संस्था के निदेशक और नृत्य विभाग के प्रमुख के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।इससे पहले गुरुवार को छात्रों के कथित यौन उत्पीड़न करने वाले प्रोफेसर के खिलाफ कार्रवाई न करने को लेकर छात्रों के विरोध के बाद कलाक्षेत्र शैक्षणिक संस्थान को बंद कर दिया गया था.छात्रों ने कहा कि प्रोफेसर के खिलाफ औपचारिक कार्रवाई करने के संबंध में कॉलेज प्रशासन की ओर से कोई ठोस जवाब नहीं मिलने पर विरोध जारी रहेगा.