पीपीई किट घोटाले की CBI जांच की मांग को लेकर कांग्रेस का लखनऊ में जोरदार प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश लखनऊ
Spread the love


लखनऊ, 12 सितम्बर एएनएस। कोरोना वायरस संक्रमण की जांच के लिए डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ के लिए खरीदी गई पीपीई किट में हुए घोटाले के विरोध में  कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने लखनऊ जीपीओ गांधी प्रतिमा पर जोरदार प्रदर्शन किया। कांग्रेस पीपीई किट घोटाले की जांच सीबीआई से कराने की मांग कर रहे थे। प्रदर्शन के दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच तीखी नोकझोंक हुई। पुलिस ने कार्यकर्ताओं को बल पूर्वक हिरासत में लेकर ईको गार्डन भेज दिया। बहुत समय बाद कांग्रेस इतनी बड़ी तादात में शनिवार को सड़क पर दिखी। 
कांग्रेस महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंह चौहान के नेतृत्व में कई कांग्रेसी प्रदर्शनकारियों ने पीपीई किट भी पहन रखी थी। कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने जीपीओ से हजरतगंज चौराहे तक विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लेने के लिए पुलिस को  ताकत लगानी पड़ी। पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच तीखी झड़प भी हुई।  महानगर अध्यक्ष समेत अन्य प्रदर्शनकारियों को हाथ – पैरों से पकड़ कर बस में बिठाना पड़ा।
कांग्रेस महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंह चौहान ने कहा कि कोरोना जैसी आपदा में 65 जिलों में पीपीई किट घोटाला हुआ है। किटों को कई गुना दामों में बेचा और खरीदा गया। महानगर अध्य्क्ष मुकेश ने कहा कि हमें एसआईटी जांच पर भरोसा नहीं है। सीबीआई जांच होनी चाहिए। सीबीआई जांच नहीं हुई तो आगे भी कांग्रेस सड़क पर उतरेगी और प्रदर्शन करेगी। प्रदर्शन के दौरान जिलाध्यक्ष वेद प्रकाश त्रिपाठी, डॉ. सहजाद आलम, डॉ. आरसी उप्रेती, शाहिद अली, मनीष कुमार, मनोज तिवारी, डीपी सिंह समेत बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं मौजूद रहे।