बंगाल पंचायत चुनाव हिंसा : भाजपा ने राज्यपाल से हस्तक्षेप की मांग की

राष्ट्रीय
Spread the love

कोलकाता, 14 जुलाई (ए) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पश्चिम बंगाल इकाई के कानूनी सलाहकार विभाग ने राज्य में पंचायत चुनाव के दौरान हुई हिंसा को लेकर शुक्रवार को राज्यपाल सी वी आनंद बोस से हस्तक्षेप की मांग की।.

भाजपा ने दावा किया कि इस हिंसा ने राज्य में “लोकतांत्रिक प्रक्रिया का दम घुटने” और कानून एवं व्यवस्था की कमी को उजागर किया है।.भाजपा के कानूनी सलाहकार विभाग ने एक ज्ञापन में कहा कि ग्रामीण चुनाव प्रक्रिया के दौरान कई लोगों की जान चली गई है, जिससे पता चलता है कि स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव एक दूर का सपना बन गया है।

भाजपा ने पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र को बहाल करने के लिए राज्यपाल से हस्तक्षेप करने की मांग करते हुए दावा किया कि पंचायत चुनाव ने “राज्य में लोकतांत्रिक प्रक्रिया का दम घुटने और कानून-व्यवस्था की कमी” को उजागर कर दिया है।

भाजपा ने राजभवन को सौंपे गए अभ्यावेदन में आरोप लगाया गया है कि बड़ी संख्या में चुनाव संबंधी हिंसक घटनाओं का होना पश्चिम बंगाल के लिए बेहद चिंताजनक है और देश के अन्य राज्यों में शायद ही ऐसा कभी देखा जाता है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा किया है कि आठ जून को चुनाव की तारीख की घोषणा के बाद से चुनाव संबंधी हिंसा में 19 लोग मारे गए, जिनमें ज्यादातर उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) से थे, पुलिस सूत्रों ने मरने वालों की संख्या 38 बताई है, लेकिन उसने इस बात से सहमति जताई कि जान गंवाने वाले कम से कम 60 प्रतिशत लोग टीएमसी से जुड़े थे।