बलिया और रसडा में 31 जुलाई तक लॉकडाउन लागू

उत्तर प्रदेश बलिया
Spread the love

बलिया (उप्र), 27 जुलाई एएनएस) कोरोना वायरस संक्रमण के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने बलिया और रसड़ा में लागू लॉकडाउन की अवधि 31 जुलाई तक बढ़ा दी है।

जिलाधिकारी हरि प्रताप शाही ने सोमवार को बताया कि बलिया शहर एवं आसपास के क्षेत्रों तथा रसड़ा कस्बे एवं इसके आसपास कोविड—19 संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं।

उन्होंने बताया कि बलिया शहर एवं उससे सटे हुए क्षेत्र में 50 से अधिक निरुद्ध क्षेत्र हैं। रसड़ा के छह वार्ड तथा इसके आसपास सटे ग्रामों में भी कोविड—19 संक्रमण के मामले लगातार सामने आ रहे हैं।

शाही ने कहा कि इसे देखते हुए बलिया शहर एवं इसके आसपास के क्षेत्रों तथा रसड़ा कस्बे में 31 जुलाई तक लॉकडाउन लागू करने की घोषणा की गई है। रसड़ा कस्बे में 18 जुलाई से एवं बलिया शहर में दो जुलाई से लॉकडाउन लागू है।

सूचना विभाग द्वारा जारी रविवार शाम के स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार जिले में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या 1,294 हो गई है। जिला प्रशासन ने अब तक 16 व्यक्तियों की संक्रमण से मौत की पुष्टि की है।

जिला कारागार में तीन जेलकर्मी एवं एक महिला कैदी सहित 228 लोग संक्रमित हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस उप महानिरीक्षक को जिला कारागार में संक्रमण फैलने के संबंध में जांच करने का आदेश दिया है।