बालक की हत्या के आरोप में दो गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ बेमेतरा
Spread the love

बेमेतरा, 19 नवंबर (ए) छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में एक बालक की हत्या के आरोप में पुलिस ने एक ग्रामीण और उसके रिश्तेदार को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं आरोपी के नाबालिग पुत्र को हिरासत में लिया गया है।

बेमेतरा जिले के पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल ने बृहस्पतिवार को बताया कि जिले के बेमेतरा पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत बोरिया गांव में एलेश्वर साहू (13) की हत्या के आरोप में पुलिस ने ओमप्रकाश साहू (35) और उसके रिश्तेदार शिव कुमार साहू (48) को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं इस मामले में ओमप्रकाश के 17 वर्षीय पुत्र को हिरासत में लिया गया है।

पटेल ने बताया कि गत 16 नवम्बर को बोरिया गांव के तालाब से पुलिस ने एक बालक का शव बरामद किया था। शव के चेहरे और अन्य अंगों में जलाने के निशान थे तथा उसे तालाब में फेंका गया था।

उन्होंने बताया कि तालाब से शव बरामद होने के बाद मामले की जांच शुरू की गई। जांच के दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि शव बेमेतरा थाने के अंतर्गत खुरुसबोड गांव निवासी एलेश्वर का है। वह नौ नवंबर से लापता था।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि बाद में संदेह के आधार पर खुरुसबोड गांव के ही ओमप्रकाश से पूछताछ की गई तब ओमप्रकाश ने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

पटेल ने बताया कि ओमप्रकाश से पूछताछ के दौरान पुलिस को जानकारी मिली है कि नौ नवंबर की शाम ओमप्रकाश ने अपने नाबालिग बेटे को ट्रैक्टर चलाने की अनुमति दी थी। इस दौरान ट्रैक्टर की चपेट में आकर बालक एलेश्वर गंभीर रूप से घायल हो गया था।

उन्होंने बताया कि इस घटना से ओमप्रकाश और उसका पुत्र घबरा गए तथा घायल बालक को अस्पताल ले जाने के बजाय छुपा दिया।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि ओमप्रकाश ने घटना की जानकारी देकर कबीरधाम जिले के निवासी अपने रिश्तेदार शिव कुमार को बुला दिया और दोनों मिलकर बालक को बोरिया ले गए। वहां उन्होंने बालक पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। बाद में शव को तालाब में फेंक दिया।