भड़काऊ नारेबाजी और हमला करने के आरोप में पांच लोग गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश बहराइच
Spread the love

बहराइच (उप्र), 31 अक्टूबर (ए) जिले के कोतवाली देहात क्षेत्र में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाकर भावनाओं को आहत करने और एक युवक पर हमला करने के आरोप में मंगलवार को पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया।.

पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा ने बताया कि गत 28 अक्टूबर को चिलवरिया बाजार में कुछ अराजक तत्वों ने कथित रूप से धार्मिक और ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाते हुए अमन सोनी नामक युवक पर हमला कर उसके साथ मारपीट की थी जिसके बाद क्षेत्र में पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया था।उन्होंने बताया कि सोनी की तहरीर पर 13 नामजद व 25-30 अन्य के विरुद्ध भारतीय दंड विधान की धारा 147 (बलवा), 148 (घातक हथियार लेकर बलवा करना), 149 (अवैध रूप से भीड़ एकत्र करना), 295ए (धार्मिक भावनाओं को भड़काना), 323 (जानबूझकर किसी व्यक्ति से झगड़ा करना या चोट पहुंचाना), 341 (किसी व्यक्ति को गलत तरीके से रोकना), 307 (जान से मारने की नीयत से हमला करना) और 506 (आपराधिक धमकी देना) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

वर्मा ने बताया कि इस मामले में नामजद आरोपियों में से माजिद, कमरुद्दीन, शमी, नूर बाबू और इरशाद को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि इनमें से शमी और कमरुद्दीन का पुराना आपराधिक इतिहास है।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पूरे मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।