भाजपा नेताओं पर राहुल गांधी का ‘फर्जी वीडियो’ शेयर करने का आरोप, राज्यवर्धन सिंह राठौर के खिलाफ एफआईआर दर्ज

राष्ट्रीय
Spread the love


नई दिल्ली, 04 जुलाई (ए)। कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि राहुल गांधी के खिलाफ ‘फर्जी वीडियो’ साझा करने और झूठ फैलाने के लिए भारतीय जनता पार्टी के सांसदों राज्यवर्धन सिंह राठौर और सुब्रत पाठक और तीन अन्य लोगों के खिलाफ छत्तीसगढ़ में एफआईआर दर्ज कराई गई है। कांग्रेस ने यह भी कहा कि राहुल गांधी के बारे में झूठ फैलाए जाने को अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और ऐसा करने वालों पर उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
पार्टी के मीडिया एवं प्रचार प्रमुख पवन खेड़ा ने यह भी बताया कि राहुल गांधी का एक वीडियो उदयपुर की घटना से जोड़कर प्रसारित किए जाने के संदर्भ में पूर्व सूचना एवं प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर, भाजपा सांसद सुब्रत पाठक एवं भोला सिंह और भाजपा विधायक कमलेश सैनी और कुछ अन्य के खिलाफ छह राज्यों में शिकायत दर्ज कराई गई है।
गौरतलब है कि कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने गत शनिवार को भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा को पत्र लिखकर कहा था कि वह राहुल गांधी के बारे में ‘झूठ’ फैलाने के लिए अपने नेताओं की तरफ से माफी मांगें, अन्यथा कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
दरअसल, राहुल गांधी का वीडियो एक समाचार चैनल पर प्रसारित हुआ था। कांग्रेस का कहना है कि राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र वायनाड स्थित उनके कार्यालय पर एसएफआई के कार्यकर्ताओं द्वारा कथित तौर पर किए गए हमले के संदर्भ में उसके पूर्व अध्यक्ष ने एक टिप्पणी की, जिसे एक चैनल ने उदयपुर की घटना से जोड़कर पेश कर दिया। बाद में इस चैनल ने अपनी गलती के लिए माफी मांगी।