तीन दोस्तों ने भाई के सामने कार में बहन से किया गैंगरेप

राष्ट्रीय
Spread the love


नई दिल्ली, 21 मार्च (ए)। राजधानी दिल्ली के फतेहपुर बेरी इलाके में 18-19 मार्च की रात को नशे में धुत तीन दोस्तों ने एक 25 वर्षीय युवती को अपनी कार में खींच कर उसके साथ गैंगरेप किया और फरार हो गए। जानकारी के अनुसार तीनों आरोपियों का पीड़िता के भाई से उसके घर की गली में ही झगड़ा हुआ था और पीड़िता अपने भाई को बचाने के लिए पहुंची थी। मामले की सूचना मिलने के बाद पहुंची फतेहपुर बेरी थाना पुलिस ने पीड़िता के बयान के बाद संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर छानबीन शुरू की और तीनों आरोपियों को नवीन, योगेश और बलजीत उर्फ मोनू को गिरफ्तार कर लिया। तीनों आरोपी आया नगर के रहने वाले हैं और प्रॉपर्टी डीलर का काम करते हैं।
पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि पीड़िता अपने परिवार के साथ दक्षिणी दिल्ली में रहती है। पीड़िता ने पुलिस को दिए अपने बयान में बताया है कि 18 मार्च की देर रात को वह अपने घर में मौजूद थी। इसी दौरान उसने अपने भाई की आवाज सुनी और वह बाहर आई। जहां उसने देखा कि एक एसयूवी में बैठे तीन युवक उसके भाई से झगड़ा कर रहे हैं। पीड़िता तुंरत अपने भाई के पास पहुंची और उसने बचाने का प्रयास किया। जिससे देखकर आरोपियों ने पीड़िता के साथ बदसलूकी शुरू कर दी। आरोपियों ने पीड़िता को पीटा और जबरन उसे अपनी गाड़ी में डाल लिया। 
आरोपियों ने गाड़ी में डालने के बाद उसके साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया। वारदात के दौरान आरोपियों ने पीड़िता के भाई को वहीं पकड़े हुआ था। वारदात के बाद आरोपियों ने पीड़िता और उसके भाई को जान से मारने की धमकी दी और वहां से फरार हो गए। बदमाशों के जाने के बाद पीड़िता ने खुद पुलिस को फोन कर मामले की जानकारी पुलिस को दी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने पीड़िता का मेडिकल कराने के बाद उसके बयान पर केस दर्ज आरोपियों की तलाश शुरू कर दी। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसएचओ कुलदीप सिंह के नेतृत्व में एसआई मंजीत, सतेन्द्र और लक्ष्मण और महिला एसआई नितेश की अलग अलग टीम बनाई गई। पुलिस टीम अभी आरोपियों के बारे में जानकारी जुटा ही रही थी कि एक लूट की कॉल भी पुलिस को मिली। इस मामले में भी गाड़ी और आरोपियों की संख्या समान थी। ऐसे में पुलिस टीम ने दोनों मामलों की जांच एक साथ शुरू की। जांच में सीसीटीवी फुटेज से आरोपियों की गाड़ी का नम्बर लिया और उसकी मदद से उनकी पहचान की। पहचान होने के बाद पुलिस ने आरोपियों के परिजनेां से उनके बारे में जानकारी जुटाई और जंगल के इलाके में छापेमारी कर तीनों आरोपियों को दबोच लिया।
पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी सामूहिक दुष्कर्म की वारदात को अंजाम देने के बाद वहां से फरार हो गए। लेकिन आरोपियों ने कुछ ही दूरी पर फिर से एक वारदात को अंजाम दिया। इस बार आया नगर जी ब्लॉक में ट्रक से ईंट उतार रहे कुछ मजदूर आरोपियों का शिकार बने। आरोपियों ने इन मजदूरों को जमकर पीटा और उनके पास से 30 हजार रुपए, पर्स और उनके दस्तावेज लूट लिए। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी यहां से फरार हो गए। जिसके बाद ट्रक चालक ने मामले की सूचना पुलिस को दी। दोनों मामलों में आरोपियों की संख्या और गाड़ी एक ही निकली।
आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि तीनों आरोपी एक ही इलाके में रहते हैं और लंबे समय से दोस्त है। तीनों अक्सर एक साथ पार्टी करते थे। वारदात वाली रात भी तीनों घर से पार्टी करने के लिए ही निकले थे। पार्टी के बाद तीनों ने गाड़ी में शराब पी और गाड़ी लेकर घुम रहे थे। इसी दौरान उन्हें पीड़िता का भाई मिला, जिसे उन्हें गाली गलौच करने से मना किया। जिसके बाद तीनों आरोपियों ने उससे झगड़ा शुरू कर दिया। झगड़े के बाद तीनों ने वारदात को अंजाम दिया और फिर जंगल के इलाके में जाकर छीप गए।