मप्र राज्य सेवा परीक्षा की तारीख बढ़ाने की मांग, उम्मीदवारों ने की बेमियादी आंदोलन की घोषणा

इंदौर मध्य प्रदेश
Spread the love

इंदौर: पांच फरवरी (ए) मध्यप्रदेश राज्य सेवा मुख्य परीक्षा-2023 की तारीख आगे बढ़ाने की मांग को लेकर उम्मीदवारों ने मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग (एमपीपीएससी) के इंदौर स्थित मुख्यालय के सामने सोमवार को बेमियादी आंदोलन की घोषणा की।

प्रदर्शनकारियों में शामिल उम्मीदवार आकाश पाठक ने कहा, ‘‘राज्य सेवा परीक्षा 2023 के प्रारंभिक दौर का परिणाम 18 जनवरी को घोषित किया गया था। मुख्य परीक्षा के लिए 11 से 16 मार्च तक का कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है। एमपीपीएससी ने मुख्य परीक्षा की तैयारी के लिए हमें पर्याप्त समय नहीं दिया है।’’उन्होंने कहा कि प्रारंभिक परीक्षा में चयनित उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा की तैयारी के लिए कम से कम 90 दिन का समय दिया जाना चाहिए। पाठक ने कहा कि उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा की तैयारी के लिए पर्याप्त समय दिए जाने की मांग पूरी होने तक उनका आंदोलन जारी रहेगा।

चश्मदीदों ने बताया कि उम्मीदवारों के आंदोलन को देखते हुए राज्य लोक सेवा आयोग के इंदौर स्थित मुख्यालय के आस-पास पुलिस बल तैनात कर दिया गया। यह आंदोलन सोमवार रात तक जारी था।

अधिकारियों ने बताया कि राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2023 के 18 जनवरी को घोषित परिणाम में मुख्य परीक्षा के अगले दौर के लिए करीब दो लाख में से 5,589 उम्मीदवारों का चयन किया गया था।राज्य सेवा परीक्षा 2023 के तहत प्रशासनिक सेवाओं के कुल 229 पद भरने के लिए विज्ञापन जारी किया गया था।