निजी विद्यालय में कर्मचारी ने चार वर्षीय बच्ची का यौन उत्पीड़न किया

राष्ट्रीय
Spread the love

मुंबई: पांच फरवरी (ए) मुंबई पश्चिमी उपनगर कांदिवली स्थित एक निजी स्कूल के चतुर्थ श्रेणी वर्ग के एक कर्मचारी द्वारा चार साल की एक बच्ची का कथित तौर पर यौन उत्पीड़न किया गया। अभिभावकों ने विद्यालय प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए सोमवार को विरोध प्रदर्शन किया। यह जानकारी पुलिस ने दी।

समता नगर पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि घटना शुक्रवार सुबह स्कूल समय के दौरान हुई जब आरोपी ने बच्ची का शौचालय में कथित तौर पर यौन उत्पीड़न किया और उसे इस बारे में किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी।अधिकारी ने बताया, ‘लड़की ने घर पहुंचने के बाद अपने परिवार के सदस्यों को आपबीती सुनायी और परिवार ने पुलिस को सूचित किया। बच्ची का बोरीवली के एक अस्पताल में उपचार किया जा रहा है।’’

अधिकारी ने बताया कि 40 वर्षीय आरोपी को भारतीय दंड संहिता की धारा 376 एवं अधिनियम के अन्य प्रासंगिक प्रावधानों तथा यौन अपराध से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी के बाद कई अभिभावकों ने सोमवार को स्कूल के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। अभिभावकों ने लापरवाही के लिए स्कूल प्राधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।