यूपी की सात सीटों पर तीन बजे तक 41.03प्रतिशत हुई वोटिंग

उत्तर प्रदेश लखनऊ
Spread the love

लखनऊ, 03 नवंबर ए। उत्तर प्रदेश की सात विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव के लिए मतदान मंगलवार सुबह सात बजे शुरू हो गया और अपराह्न तीन बजे तक औसतन 41.03 प्रतिशत वोट पड़े।
संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी रमेश चंद्र राय ने बताया कि सात सीटों के उपचुनाव के लिये मतदान सुबह सात बजे शुरू हो गया, जो शाम छह बजे तक चलेगा। अपराह्न तीन बजे तक सभी सीटों पर औसतन 41.03 प्रतिशत वोट पड़े।
 उन्होंने बताया कि शुरू में मतदान की गति धीमी रही, लेकिन दिन चढ़ने के साथ इसमें तेजी आयी। अपराह्न तीन बजे तक नौगांवा सादात सीट पर 44.20 प्रतिशत, बुलंदशहर सीट पर 40.30 फीसद, टूंडला सीट पर 40 प्रतिशत, बांगरमऊ सीट पर 42.99 फीसद, घाटमपुर सीट पर 36.39 प्रतिशत, देवरिया सीट पर 41.06 फीसद तथा मल्हनी सीट पर 42.30 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर मतदाताओं से लोकतंत्र के इस महापर्व में सहभागी बनने की अपील की है।

उन्होंने कहा, ”उत्तर प्रदेश की सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हेतु मतदान प्रारंभ हो गया है। सभी सम्मानित मतदातागण कोविड से बचाव सम्बन्धी सावधानियों का पालन करते हुए लोकतंत्र के इस महापर्व में अवश्य सहभागी बनें। सभी सावधानियां अपनाएं, मतदान का कर्तव्य निभाएं। लोकतंत्र जीतेगा, कोरोना हारेगा।” उधर, समाजवादी पार्टी ने भी मतदाताओं का वोट का आह्वान करते हुए ट्वीट किया, ”बेरोजगार नौजवान, परेशान किसान, असुरक्षित ‘नारी शक्ति’, स्वास्थ्य व्यवस्था बदहाल, मजदूर के छिने काम, गरीब, मध्यम वर्ग पर महंगाई की मार, ध्वस्त कानून व्यवस्था, चौपट व्यापार के जिम्मेदार सत्ताधीशों को आज विधानसभा उपचुनावों के मतदान में देना है जवाब।’ घर से निकलें, करें मतदान।
मतदान शांतिपूर्ण ढंग से हो रहा है मगर कुछ स्थानों पर मतदान के बहिष्कार की भी सूचनाएं मिली हैं। फिरोजाबाद से प्राप्त खबर के मुताबिक टूंडला विधानसभा उपचुनाव में कुछ स्थानों पर मतदाताओं ने विकास कार्य न होने की शिकायत करते हुए मतदान का बहिष्कार किया।  रुधऊ मुस्तकिल मतदान बूथ संख्या 30 के मतदाताओं ने ‘विकास नहीं तो वोट नहीं’ के नारे लगाते हुए मतदान का बहिष्कार किया है और इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।