योगी ने लुलु मॉल का उद्घाटन किया

उत्तर प्रदेश लखनऊ
Spread the love

लखनऊ, 10 जुलाई (ए) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को लखनऊ में लुलु मॉल का उद्घाटन किया।

आदित्यनाथ ने मॉल का उद्घाटन करने के बाद लुलु ग्रुप के चेयरमैन युसूफ अली एमए के साथ मॉल का दौरा किया। उन्होंने मॉल के प्रमुख आकर्षणों को भी देखा, जिसमें मेगा लुलु हाइपरमार्केट और पारिवारिक मनोरंजन क्षेत्र फंटुरा शामिल हैं।

लुलु ग्रुप के चेयरमैन युसुफ अली एमए ने कहा, ‘‘मैंने 2018 में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से मुलाकात की और लुलु लखनऊ का विवरण प्रस्तुत किया। उन्होंने तुरंत कहा कि आप काम शुरू करें, राज्य सरकार आपका सहयोग करेगी। मैं उन्हें और उत्तर प्रदेश सरकार को हर संभव सहयोग के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।’’

उद्घाटन समारोह में उत्तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष सतीश महाना और पूर्व उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा भी मौजूद थे। गोल्फ सिटी के अमर शहीद पथ पर स्थित 22 लाख वर्ग फुट में फैला लुलु मॉल भारत के कुछ सबसे बड़े ब्रांड का ठिकाना होगा।

प्रत्येक आगंतुक के विविध स्वाद के लिए मॉल में 15 बढ़िया रेस्तरां और कैफे हैं और 25 ब्रांड आउटलेट के साथ एक विशाल फूड कोर्ट है, जिसमें 1600 लोगों के बैठने की क्षमता है। लुलु मॉल लखनऊ में सबसे अच्छे गहने, फैशन और प्रीमियम घड़ी ब्रांड के साथ शादी की खरीदारी का भी क्षेत्र होगा। 11 स्क्रीन वाले पीवीआर सुपरप्लेक्स को इस साल के अंत में लॉन्च किया जाएगा। मॉल 3000 से अधिक वाहनों के लिए एक समर्पित बहु-स्तरीय पार्किंग सुविधा से लैस होगा।

लुलु ग्रुप का मुख्यालय अबू धाबी में है और कंपनी ने लखनऊ में 2,000 करोड़ रुपये के लुलु मॉल का कार्य पूरा कर लिया है। इससे पहले, लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम में इसने वाराणसी में एक लुलु मॉल समेत तीन नयी परियोजनाओं की घोषणा की थी।