राजस्थान के कई जिलों में आगामी दो दिन वज्रपात की चेतावनी

राष्ट्रीय
Spread the love

जयपुर, 27 अप्रैल (ए) राजस्थान के कई जिलों में आगामी दो दिन में मेघगर्जन के साथ वज्रपात और तेज हवाओं की चेतावनी (यलो अलर्ट) जारी की गई है। मौसम विभाग ने इसकी जानकारी दी।.

मौसम विभाग ने बताया कि शुक्रवार और शनिवार को राजधानी जयपुर सहित अजमेर अलवर, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, झालावाड, झुंझुनूं, करौली, कोटा, राजसमंद, प्रतापगढ़, सीकर, सिरोही, टोंक, उदयपुर, बाड़मेर, बीकानेर, चूरू और अन्य जिलों में मेघगर्जन, वज्रपात और तेज हवाओं की चेतावनी (यलो अलर्ट) जारी किया है।.विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान बांसवाड़ा के दानपुर में 14 मिलीमीटर, भीलवाड़ा के बिजोलिया में 12 मिमी, बारां के अटरू में 12, चित्तौड़गढ़ के बेगू में 12 मिमी, झालावाड़ के पचपहाड़ में 11 मिमी, मनोहर थाना में 10 मिलीमीटर और अन्य कई स्थानों पर 9 मिमी से 1 मिमी तक बारिश दर्ज की गई।

विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि बृहस्पतिवार सुबह से शाम तक डबोक (उदयपुर) में नौ मिमी, जैसलमेर में 4.4 मिमी और भीलवाड़ा में बूंदाबांदी दर्ज की गयी है।

उन्होंने बताया कि राज्य के अधिकतर हिस्सों में अधिकतम तापमान 40.2 डिग्री सेल्सियस से लेकर 34.6 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया वहीं न्यूनतम तापमान 24.6 डिग्री सेल्सियस से लेकर 17.6 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया।