राहुल गांधी बोले- पीएम मोदी ने सेना का अपमान किया

नवादा बिहार
Spread the love


नवादा,23 अक्टूबर (एएनएस)। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज यहां चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा की चीन की सेना ने हमारे 20 सैनिकों को शहीद किया और हमारी 1200 किलोमीटर ज़मीन ली है। जब चीन हमारी ज़मीन के अंदर आया तो हमारे ​पीएम ने वीरों का अपमान करते हुए ये क्यों बोला कि हिन्दुस्तान के अंदर कोई नहीं आया। आज कहते हैं कि मैं सिर झुकाता हूं। 
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा जब बिहार के युवा सैनिक शहीद हुए, उस दिन प्रधानमंत्री ने क्या किया। लद्दाख में हिंदुस्तान की सीमा पर बिहार के युवा अपना खून-पसीना देकर जमीन की रक्षा करते हैं। चीन ने हमारे 20 जवानों को शहीद किया और हमारी जमीन पर कब्जा किया, लेकिन प्रधानमंत्री ने झूठ बोलकर हिंदुस्तान की सेना का अपमान किया।

राहुल गांधी बोले, ‘‘बिहारियों से झूठ मत बोलिए। बिहारियों को ये समझाइए कि कितना रोजगार दिया है। पिछले चुनाव में 2 करोड़ रोजगार बोला था। क्या मिला? आते हैं और कहते हैं कि किसानों के सामने सिर झुकाता हूं। सेना के सामने सिर झुकाता हूं। मजदूरों के सामने सिर झुकाता हूं। छोटे व्यापारियों के सामने सिर झुकाता हूं। फिर घर जाते हैं और अंबानी-अडाणी का काम करते हैं। सिर आपके सामने झुकाएंगे, लेकिन काम किसी और का करेंगे।
राहुल गांधी ने अपने भाषण के दौरान नोटबंदी का भी जिक्र किया। उन्होंने लोगों से पूछा कि नोटबंदी का क्या आपको फायदा हुआ? आप बैंक के सामने धूप बारिश में खड़े थे। बैंक में पैसा डाला। आपका पैसा कहां गया? हिंदुस्तान की सबसे अमीर लोगों की जेब के अंदर। क्या अडाणी जी बैंक के सामने खड़े थे क्या? क्या अंबानी बैंक के सामने खड़े थे क्या? हमारी सरकार थी तो 70 हजार करोड़ रुपये माफ किया। एमपी, छत्तीसगढ़ और पंजाब में किसानों का कर्जा माफ किया।

 प्रवासी मजदूरों के पलायन का मसला उठाते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पलायन कर रहे प्रवासी मजदूरों की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मदद नहीं की। यही सच्चाई है। मुझे पूरा भरोसा है कि इस बार बिहार के लोग सच्चाई को पहचानने जा रहे हैं। इस बार बिहार नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार को जवाब देने जा रहा है।-