वाहन चेकिंग के दौरान यूपी के नंबर वाली लग्जरी कार से 74 लाख रुपये बरामद

पटना बिहार
Spread the love

पटना,01 अक्टूबर एएनएस। राजधानी पटना के गांधी मैदान थाना क्षेत्र के बिस्कोमान के पास बुधवार की देर शाम वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस टीम ने एक लग्जरी कार से 74 लाख रुपये बरामद किया है । 
ये रुपये कार की डिक्की में बैग के अंदर छिपाकर रखे गये थे। सदर एसडीओ नितिन सिंह के मुताबिक पकड़ी गई लग्जरी कार पर यूपी का नंबर पाया गया है। प्रारंभिक जांच में पकड़ी गई कार रोहतास के एक राजद नेता की पाई गई है। कार में नेता मौजूद नहीं थे। उनका चालक सोनू ही रुपयों की खेप लेकर जा रहा था, लेकिन उसके पास रुपयों से संबंधित कोई कागजात नहीं पाया गया। ड्राइवर को हिरासत में लेकर पुलिस प्रशासन की टीम पूरे मामले की जांच करने में जुटी रही। कागजात प्रस्तुत नहीं करने पर संबंधित राजद नेता समेत अन्य आरोपितों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

सदर एसडीओ ने बताया कि लग्जरी कार से बरामद रुपयों के बारे में इनकम टैक्स के अधिकारियों को भी सूचना दी गई है। डीडीसी की अध्यक्षता में इनकम टैक्स व पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों की जांच टीम गठित की जा रही है। जांच टीम पूरे मामले की बारीकी से जांच करेगी। रुपयों से संबंधित कागजात प्रस्तुत करने के लिए संबंधित राजद नेता को नोटिस भेजा जाएगा। उनके द्वारा बरामद रुपयों के बारे में सही कागजात प्रस्तुत नहीं करने पर एफआईआर दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। उधर, लग्जरी कार से 74 लाख रुपयों की खेप पकड़ी जाने को लेकर राजनीतिक गलियारों में तरह-तरह की चर्चा जारी रही।