विधायक राजू पाल के हत्यारोपी अब्दुल कवी का बड़ा भाई अब्दुल वली गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश कौशाम्बी
Spread the love

कौशांबी (उप्र), 21 अप्रैल (ए) कौशांबी जिले की सराय अकिल थाना पुलिस ने विधायक राजू पाल हत्याकांड मामले में आत्मसमर्पण कर चुके आरोपी अब्दुल कवी के बड़े भाई और वांछित अभियुक्त अब्दुल वली को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने यह जानकारी दी।.

पुलिस अधीक्षक (एसपी) बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि 15 हजार रुपये के इनामी अब्दुल वली को बृहस्पतिवार को पुलिस ने गिरफ्तार किया।.

उन्होंने बताया कि सराय अकिल थाना क्षेत्र में भखंदा निवासी अब्दुल वली वर्ष 2005 में मारे गए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के तत्कालीन विधायक राजू पाल हत्याकांड मामले में आत्मसमर्पण कर चुके आरोपी अब्दुल कवी का बड़ा भाई है। अब्दुल कवी को 15 अप्रैल की रात प्रयागराज में मारे गए माफिया पूर्व सांसद अतीक अहमद और उसके भाई पूर्व विधायक अशरफ का शूटर बताया जाता है।

एसपी ने बताया कि वली के बारे में सूचना मिली थी कि वह अदालत में आत्मसमर्पण करने का प्रयास कर रहा है। उन्होंने बताया कि प्राप्त सूचना के आधार पर अभियुक्त अब्दुल वली को सराय अकिल थाना पुलिस द्वारा थाना क्षेत्र के मिनहाजपुर गांव के पास से गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त सराय अकिल थाना में दर्ज कई मामलों में वांछित था।