विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ की बैठक के लिए लालू, तेजस्वी मुंबई पहुंचे

राष्ट्रीय
Spread the love

मुंबई, 29 अगस्त (ए) राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव इस सप्ताह मुंबई में विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ की तीसरी बैठक के लिए मंगलवार को मुंबई पहुंचे।.

‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इनक्लूसिव अलायंस (इंडिया)’ की बैठक 31 अगस्त और एक सितंबर को मुंबई के एक लक्जरी होटल में होगी। गठबंधन के ‘लोगो’ का अनावरण बृहस्पतिवार को होने की उम्मीद है।.

कांग्रेस नेताओं संजय निरूपम और नसीम खान ने मुंबई हवाई अड्डे पर लालू और तेजस्वी का स्वागत किया।

इससे पहले, शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेता आदित्य ठाकरे और कांग्रेस के जीशान सिद्दीकी ने आगामी बैठक की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए सांताक्रूज स्थित ग्रैंड हयात होटल का दौरा किया।

समन्वय समिति का गठन, संयोजकों की नियुक्ति और अगले लोकसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे पर बातचीत, ‘इंडिया’ गठबंधन की बैठक के एजेंडे में हैं।

महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अजित पवार गुट वाला गठबंधन लोकसभा चुनावों पर चर्चा के लिए 31 अगस्त और एक सितंबर को दक्षिण मुंबई के वर्ली में बैठक करेगा।

राकांपा (अजित पवार गुट) के प्रदेश अध्यक्ष सुनील तटकरे ने कहा, ‘‘हम कई दिनों से इस बैठक की योजना बना रहे हैं। तीनों दलों के वरिष्ठ नेता मुंबई में बैठक करेंगे।’’