सपा विधायक अतुल प्रधान को सहारनपुर जाते समय बागपत में पुलिस ने रोका, वापस मेरठ लौटाया

उत्तर प्रदेश बागपत
Spread the love

बागपत (उप्र) 29 मई(ए) मेरठ जिले के सरधना क्षेत्र से समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक अतुल प्रधान को सोमवार को सहारनपुर जाते समय बागपत पुलिस ने राजमार्ग पर रोक लिया।.

जानकारी के मुताबिक विधायक के समर्थकों और पुलिस के बीच इसको लेकर नोक-झोंक व धक्‍का मुक्‍की हुई एवं प्रधान अपने समर्थकों समेत धरने पर बैठ गये। हालांकि बाद में पुलिस ने उन्‍हें वापस मेरठ भेज दिया।.पुलिस द्वारा रोके जाने के बाद सपा विधायक अतुल प्रधान सिसाना गांव के निकट राष्ट्रीय राजमार्ग पर धरने पर बैठ गए। धरने के दौरान राजमार्ग जाम हो गया और मार्ग के दोनों ओर वाहनों की कतार लग गयी।

विधायक अतुल प्रधान ने पुलिस के एक क्षेत्राधिकारी (सीओ) पर अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एजेंट के रूप में काम कर रही है।

बागपत के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अर्पित विजयवर्गीय ने ‘ बातचीत में पुलिस द्वारा विधायक के साथ किसी तरह का अभद्र व्यवहार किये जाने से इंकार किया। उन्‍होंने कहा कि पुलिस ने सिर्फ उन्हें सहारनपुर जाने से रोका था।

उन्होंने बताया कि फिलहाल सपा विधायक को वापस मेरठ भेज दिया गया है। एसपी ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर अब जाम की स्थिति नहीं है।

इससे पहले बागपत में पुलिस द्वारा रोके जाने से नाराज सपा विधायक अतुल प्रधान ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा, ‘‘ आज सुबह मैं लखनऊ में विधान परिषद की दो सीटों के लिए मतदान करने के बाद हवाई जहाज से दिल्ली आया था और यहां से सीधे सहारनपुर जा रहा था।’’

उन्‍होंने कहा, ‘‘गाड़ी में हम तीन ही लोग थे, गौरीपुर मोड़ पर हमें बागपत पुलिस ने रोका। यह तानाशाही है और वे जबरदस्ती रोकना चाहते हैं।’’