स्वच्छता अब इन्दौर का स्वभाव बना : चौहान

भोपाल मध्य प्रदेश
Spread the love

भोपाल, 20 अगस्त (एएनएस )। मध्यप्रदेश के इन्दौर को लगातार चौथी बार देश में सबसे स्वच्छ शहर का खिताब मिलने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि स्वच्छता अब इन्दौर का स्वभाव बन गया है।

स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 के परिणाम घोषित होने के बाद मुख्यमंत्री चौहान ने ट्वीट किया कि यह इन्दौर के लोग थे जिन्होंने इस उपलब्धि को संभव बनाया। लागातार चार बार देश का सबसे साफ शहर। संपन्न और स्वच्छ मध्यप्रदेश के सपने को पूरा करने के लिये हम एक साथ आगे बढ़ेंगे।

उन्होंने कहा कि स्वच्छता अब इन्दौर का स्वभाव बन गया है। शहर अब स्वच्छता के लिये दुनिया में एक आदर्श बन गया है। इन्दौर के लोगों, जन प्रतिनिधियों, नगर निगम के लोगों को मेरी हार्दिक बधाई।

चौहान ने ट्वीट किया, ‘‘ इंदौर ने बढ़ाया देश व प्रदेश का मान। चौथी बार मिला सबसे स्वच्छ शहर का सम्मान। स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 में मध्यप्रदेश के इंदौर को चौथी बार देश के सबसे स्वच्छ शहर का खिताब मिला। इंदौर ने देश के 4242 शहरों को पीछे छोड़कर इतिहास रचा है।’’ कोविड-19 के प्रोटोकॉल के कारण चौहान ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ भोपाल में ऑनलाइन माध्यम से कार्यक्रम में भाग लिया।

इससे पहले सुबह केन्द्रीय आवास एवं शहरी मामलों के राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) हरदीप पुरी ने दिल्ली में एक समारोह में इन्दौर को लगातार चौथी बार देश का सबसे स्वच्छ शहर घोषित किया।